Breaking News

भारत पाकिस्तान को हराकर विश्व कप से करे बाहर : गावस्कर

Pakistan out of World Cup

नई दिल्ली (एजेंसी)। देश में जहां भारतीय टीम के विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मुकाबला नहीं खेलने की मांग जोरों से उठ रही है वहीं पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलना चाहिए और उसे हराकर विश्व कप से बाहर कर देना चाहिए। पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने के सवाल पर गावस्कर ने कहा कि भारत भले ही पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने की कोशिश कर ले लेकिन ऐसा होना संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि अगर भारत 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाले विश्व कप मुकाबले में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलता है तो भारत खुद विश्व कप की रेस से बाहर भी हो सकता है। गावस्कर ने कहा, ‘भारत पाकिस्तान को बाहर हटाने की कोशिश कर सकता है लेकिन ऐसा होना मुमकिन नहीं है क्योंकि इसके लिए दूसरे देशों की स्वीकृति चाहिए होती है और मुझे नहीं लगता दूसरे देश इसके लिए मानेंगे।

विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में पाकिस्तान को दो अंक देना भारत को नुकसान पहुंचाएगा

इससे अच्छा होगा कि भारत पाकिस्तान के साथ अपना मुकाबला खेले और पाकिस्तान को हराकर विश्व कप से बाहर कर दे। उन्होंने कहा, ‘संयुक्त राष्ट्र इस मसले को हल करने की सबसे उपयुक्त जगह है। मुझे नहीं लगता कि अंतराष्ट्रीय क्रिकेट सम्मेलन में इस मुद्दे को उठाने से इसका समाधान होगा। हम सब इस हमले को लेकर काफी व्यथित है। मुझे नहीं लगता कि यह काम करेगा क्योंकि अन्य देश यह कह सकते हैं कि यह दोनों देशों के बीच का आंतरिक मुद्दा है इसलिए कृपा हमें इसमें शामिल नहीं करें।

उन्होंने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान के साथ विश्व कप में नहीं खेलता है तो पाकिस्तान को बिना खेले दो अंक मिल जाएंगे जिससे भारत की आगे की राह कठिन हो सकती है। गावस्कर ने कहा, ‘पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलना पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाता हैं लेकिन विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में पाकिस्तान को दो अंक देना भारत को नुकसान पहुंचाएगा। हमें उनके साथ खेलना चाहिए और उसे हराकर सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने देना चाहिए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top