Breaking News
   सिरसा में प्रशासन के आदेश के बाद पानीपत फ़िल्म का प्रसारण रोका गया |   J-K: श्रीनगर में धुंध की वजह से एयरपोर्ट पर 3 दिनों तक उड़ानें रद्द |   नागरिकता संशोधन बिल संविधान के खिलाफ है: मनीष तिवारी |   मुस्लिम देशों में भारतीयों का उत्पीड़न हो रहा है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह |   कर्नाटक उपचुनाव: भाजपा ने 15 में से 12 सीटों पर दर्ज की जीत |   नागरिकता बिल: पहली जोर आजमाइश में मोदी सरकार पास, लोकसभा में 293 Vs 82 रहा स्कोर|   फ़िल्म पानीपत पर हो रहे हंगामे पर बोले गृह मंत्री अनिल विज: अगर किसी एतिहासिक विषय पर फ़िल्मकार फ़िल्म बनाता है तो उसे पूरा रिसर्च करना चाहिए।   हरियाणा परिवहन विभाग के बेड़े में शामिल होगी नई बसें, सभी में लगेेंगे सीसीटीवी कैमरे: परिवहन मंत्री मुलचंद शर्मा |    हनीप्रीत इन्सां ने पूज्य गुरु जी से सुनारिया जेल में की मुलाकात |
हरियाणा

कॉलेजों में आॅनलाइन आवेदन अब 6 जुलाई तक

Online Application, Colleges, Syllabus, Date, Govt, Haryana

मिशन एडमिश: प्रदेश के कॉलेजों में पीजी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी

  • लेट फीस के साथ 19 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

चंडीगढ़(सच कहूँ ब्यूरो)। प्रदेश सरकार ने प्रदेश में सभी सरकारी, सरकारी सहायता-प्राप्त और स्व-वित्तपोषित डिग्री कॉलेजों में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए आॅनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

उच्चतर शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों का प्रवेश कार्यक्रम विलंब शुल्क के साथ विश्वविद्यालयों की प्रवेश विवरणिका के अनुसार होगा। स्नाकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु आवेदन 19 जुलाई तक या संंबंधित विश्वविद्यालय की प्रवेश विवरणिका के अनुसार जमा करवाए जा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि किसी भी पाठ्यक्रम के प्रथम समेस्टर में प्रवेश हेतु गैप ईयर के मामले में अधिकतम 2 वर्ष की अनुमति है। हालांकि, चिकित्सा आधार या अनुकरणीय खेल गतिविधियों के मामले में किसी भी छूट पर निदेशक, उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा विचार किया जाएगा ताकि प्रदेश के सभी कॉलेजों में एकरूपता कायम रखी जा सके।

रोजगार कार्यालयों में करियर गाइडलाइन 10 जुलाई से

चंडीगढ़ प्रदेश के सभी रोजगार कार्यालयों द्वारा लोगों विशेषकर, विद्यार्थियों की सुविधा के लिए 10 से 14 जुलाई तक व्यावसायिक मार्गदर्शन सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। रोजगार विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि व्यावसायिक मार्गदर्शन सप्ताह के दौरान लोगों को रोजगार कार्यालय में उपलब्ध व्यावसायिक मार्गदर्शन संबंधी सुविधा की जानकारी दी जाएगी।

उन्होंने बतााया कि इसके अतिरिक्त, उच्च एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा प्राप्त कर चुके विद्यार्थियों को उपलब्ध नौकरियों एवं प्रशिक्षण के बारे जानकारी देने के साथ-साथ बीच में ही शिक्षा छोड़ने वाले विद्यार्थियों को उनकी योग्यता एवं रूचि के अनुसार व्यवसाय का चयन करने में मदद की जाएगी।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top