डेढ वर्षीय गुरफतह ने कोरोना महामारी पर पाई ‘फतेह’

0
Coronavirus

मोहाली में आठ मरीज हुए ठीक | Coronavirus

मोहाली(कुलवंत कोटली)। रविवार को चढ़ते सूरज की किरण आज मोहाली के लिए एक अच्छी खबर लेकर दस्तक आई। मोहाली जिले के गांव जवाहरपुर में जहां सबसे अधिक Coronavirus के मरीज थे। उनमें से 8 मरीज ठीक हो गए। इन ठीक होने वालों में एक डेढ़ वर्षीय गुरफतेह और एक 80 वर्षीय बुजुर्ग प्रीतम सिंह ने जंग को फतेह कर लिया है। इन मरीजों को बनूड नजदीक ज्ञान सागर अस्पताल में बनाए गए कोविड केयर सैंटर में आज छुट्टी दे दी गई है। सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि जिले में अब तक ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 22 हो गई है, जबकि जवाहरपुर के साथ सम्बन्धित कुल 13 0मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। अब तक जिले में कुल 63 मरीज आए थे, जिनमें से 39 केस एक्टिव हैं और 2 की मौत हो चुकी है।

डॉक्टरों, नर्सें व अन्य स्टाफ का धन्यवाद

रविवार को को ठीक होने वाले मरीजों में मनीश (उम्र 32साल), गुरजीत सिंह (42), जसप्रीत सिंह (23), रीना (30), तरनप्रीत (7), शरनप्रीत (14), गुरफतेह सिंह (डेढ़ साल) और प्रीतम सिंह (80) वर्ष शामिल हैं। जवाहरपुर के साथ संबंधित पांच मरीज 21 अप्रैल को ठीक हो गए थे, जो इस समय @इकांतवास केंद्र में रह रहे हैं। डॉ. मनजीत सिंह ने स्पष्ट किया कि ठीक हुए 8 मरीजों को एहतियात के तौर पर 14 दिनों के लिए सैक्टर 70 में बनाए गए जिला स्तरीय @इकांतवास केंद्र में रखा जाएगा। 14 दिनों का समय मुकम्मल होने बाद में ही इनको घर भेजा जायेगा। उन्होंने बताया कि बाकी सभी पीड़ितों का इलाज चल रहा है और सभी की हालत में सुधार है।

ठीक हुए मरीजों ने ज्ञान सागर अस्पताल से छुट्टी मिलने पर डॉक्टरों, नर्सें व अन्य स्टाफ का धन्यवाद करते कहा कि उनका पूरा ख्याल रखा गया और उनको अच्छा इलाज मिला। डॉ. मनजीत सिंह ने भी ज्ञान सागर मैनेजमेंट और अस्पताल में लगातार ड्यूटी निभा रही सहित टीमों की प्रशंसा करते कहा कि इस केंद्र में डटे हुए तमाम डाक्टर, नर्सें, पैरामेडिकल स्टाफ प्रशंसा के पात्र हैं, जो दिन रात मरीजों की सेवा में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल में सरकारी स्टाफ के अलावा ज्ञान सागर अस्पताल का स्टाफ भी अपनी जान की परवाह किए बिना पूरी निडरता, मेहनत और लगन के साथ ड्यूटी निभा रहा है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।