पुरानी फसल खरीद व्यवस्था पर नहीं पड़ेगा फर्क: धनखड़

0
Old crop purchase system will not make a difference Dhankar

डायरेक्ट मार्केटिंग को बताया आर्थिक आजादी

गुरुग्राम (सच कहूँ न्यूज)। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि वन नेशन-वन मार्केट से किसानों को सीधा फायदा होगा। देश का किसान कहीं पर भी अपनी फसल बेच सकेगा। आज हमारे देश व प्रदेश का किसान डायरेक्ट मार्केटिंग की ओर बढ़ रहा है। कंपनियों भी उनसे पूरी फसल खरीदने का करार कर रही हैं, जो कि किसानों के लिए लाभकारी है। यह बात उन्होंने यहां स्वर्ण जयंती पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता में कही। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि डायरेक्ट मार्केटिंग एक तरह से किसानों के लिए आर्थिक आजादी है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था पुरानी व्यवस्था पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मंडियों में फसलें पहले की तरह खरीदी जाएंगी। धान की पूरी फसल मंडियों में खरीदी जाएंगी। पर्यावरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार ने अरावली में हरियाली बढ़ाने को लाखों पेड़ लगाए गए हैं। अरावली हरियाणा का अहम हिस्सा है। यहां पर अवैध कब्जों को हटवाया जा रहा है। अरावली का संरक्षण सरकार कर रही है।

सितंबर के अंत तक होगी सभी पार्टी पदाधिकारियों की नियुक्ति

संगठन के विस्तार पर बीजेपी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि जिला अध्यक्ष बना दिए गए हैं। जल्द ही अन्य पदाधिकारियों की भी घोषणा कर दी जाएगी। सितम्बर के अंत तक सभी पदाधिकारी बना दिए जाएंगे।

भाजपा में नहीं है कोई फूट

भाजपा में फूट के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह अन्य दलों में है। बीजेपी का संगठन मजबूत है कोई फूट नहीं है। सभी मिल जुलकर विकास के कार्यों को आगे बढ़ा रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं के सलाह मश्वरे के बाद ही निर्णय लिए जाते हैं।

इलाज करवाना सबका निजी मामला

मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों, विधायकों के कोरोना पॉजिटिव होने पर प्राइवेट अस्पतालों में दाखिल होने को लेकर प्रदेश अध्यक्ष से सवाल किया गया कि क्या 6 साल में बीजेपी सरकार ने ऐसे अस्पताल नहीं बनाए, जहां पर मंत्री उपचार करा सकें। इस सवाल पर उन्होंने कहा यह सबका निजी मसला है।

आने वाले वक्त में सुधरेगी अर्थव्यवस्था

जीडीपी के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया है। फिर भी आने वाले समय में सब कुछ ठीक होगा। आर्थिक व्यवस्था ठीक होगी। काम शुरू हो रहे हैं। जन को जागरुक किया जा रहा है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।