हरियाणा में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 119

0
Coronavirus in Haryana

 दो दिनों में 43 नए मामले सामने आए, तबलीगी जमातियों ने बजाई खतरे की घंटी (Coronavirus in Haryana)

चंडीगढ़ (अनिल कक्कड़)। तबलीगी जमातियों ने हरियाणा में कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ाने वाली घंटी बजा दी है। दो दिनों में प्रदेश में 43 नए मामले सामने आए हैं वहीं मंगलवार को कुल कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 119 पहुंच गई। प्रदेश में अबतक 119 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें दो लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 15 लोग ठीक होकर घर लौट चुके है। प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले नूंह जिले से सामने आए हैं। नूंह में अबतक कोरोना के 30 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं पलवल में 26, फरीदाबाद में 21 और गुरुग्राम में 18 मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग के बयान के मुताबिक रविवार तक राज्य में संक्रमण के 76 मामले थे लेकिन मंगलवार को आंकड़ा 119 तक पहुंच गया।

102 एक्टिव केस, 15 को मिली छुट्टी

राज्य में वर्तमान में 102 ऐसे मामले हैं, जो संक्रमण से ग्रसित हैं जबकि 15 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है और दो लोगों की मौत हो चुकी है। (Coronavirus in Haryana)  वहीं, 469 नमूनों की जांच के नतीजों का इंतजार है। स्वास्थ्य मंत्रालय के बयान के मुताबिक 119 मामलों में से छह श्रीलंका के नागरिक हैं, एक नेपाली, एक थाईलैंड, एक इंडोनेशिया और एक साउथ अफ्रीका से है। वहीं 45 संक्रमित अन्य राज्यों से हैं।

नूंह में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों की संख्या

हरियाणा के जिलों की बात करें तो…

  • अंबाला में अब तक 3 
  • भिवानी में 2
  • चरखी दादरी में 1
  • फरीदाबाद में 21
  • गुरुग्राम में 18

हिसार में 1, करनाल में 5, कैथल में 1, नूंह में सबसे ज्यादा 30, पलवल में 26, पंचकूला मे 1, रोहतक में 1, सिरसा में 3 और सोनीपत में एक मामला सामने आ चुका है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।