Breaking News

परमाणु हथियारों को लेकर कोई समझौता नहीं करेगा उत्तर कोरिया

North Korea, Compromise, Nuclear Weapons, Kim Jong Un

किम जोंग की घोषणा

सियोल। अमेरिका के लिए सिरदर्द बने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने साफ कर दिया है कि उनका देश अपने हथियारों को लेकर कोई समझौता नहीं करेगा। वह परमाणु हथियार खत्म करने के मुद्दे पर किसी से कोई बात नहीं करेगा। किम जोंग ने कहा कि हमने अमेरिका को अपनी ताकत दिखा दी है। तानाशाह ने यह बात अंतरमहाद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण के बाद कही है। मंगलवार को हुए इस परीक्षण के बाद अमेरिका के कई ठिकाने उत्तर कोरिया के निशाने पर आ गए हैं।

परमाणु हथियार संपन्न उत्तर कोरिया इन दिनों न केवल अमेरिका बल्कि उसके मित्र राष्ट्र दक्षिण कोरिया और जापान के लिए भी बड़ा खतरा बन गया है। अमेरिका के हवाई द्वीप और अलास्का का इलाका, एक हजार किलोमीटर दूर स्थित जापान और उत्तर कोरिया से सटा दक्षिण कोरियाई भूभाग किम जोंग की मिसाइलों की पहुंच में हैं।

सूत्रों के अनुसार अपनी मिसाइलों के निशाने पर पूरे अमेरिका को लेने के लिए उत्तर कोरिया अभी बैलेस्टिक मिसाइलों के कुछ और परीक्षण करेगा। उल्लेखनीय है कि अमेरिका काफी समय से चीन को मध्यस्थ बनाकर उत्तर कोरिया से वार्ता करने का प्रयास कर रहा है। अमेरिका चाहता है कि उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियार खत्म करके मिसाइल विकास कार्यक्रम भी रोक दे, लेकिन किम जोंग उन उसके लिए तैयार नहीं हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top