उत्तर कोरिया ने जापान सागर की ओर दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागी, क्या विश्व युद्ध का बन रहा खतरा?

0
275
North Korea

टोक्यो (एजेंसी)। जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने जापान सागर की ओर दो प्रोजेक्टाइल दागे है और इसकी काफी अधिक आशंका है कि ये प्रोजेक्टाइल बैलिस्टिक मिसाइल थे। उत्तर कोरिया की ओर से दागी गई मिसाइल पर टिप्पणी करते हुए जापान सरकार के प्रमुख ने कहा है, ”तथ्य यह है कि उत्तर कोरिया की ओर से पिछले महीने से श्रृंखलाबद्ध तरीके से मिसाइल दागे गये हैं, जो दुख की बात है। फिलहाल इस लॉन्च के बाद किसी के घायल होने या किसी चीज को नुक्सान पहुंचने की रिपोर्ट नहीं है।” कैबिनेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि इन प्रक्षेपणों को लेकर जापान उत्तर कोरिया का विरोध कर चुका है।

उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण से अंतरर्राष्ट्रीय समुदाय को खतरा : जापान

जापान के रक्षा मंत्री नोबुओ किशी ने कहा है कि उत्तर कोरिया का लगातार मिसाइल प्रक्षेपण करना जापान समेत अंतरर्राष्ट्रीय समुदाय के लिये गंभीर खतरा है। एनएचके टीवी चैनल की तरफ से प्रसारित संवाददाता सम्मेलन में किशी ने कहा, ”मई 2019 से उत्तर कोरिया अक्सर मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है। उत्तर कोरिया का इस तरह से लगातार मिसाइलों का परीक्षण करना जापान सहित पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए गंभीर खतरा है।’

क्या है मामला

उत्तर कोरिया ने जापान सागर की ओर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागा है। दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहाप ने देश के ज्वाइंट चीफ्स आॅफ स्टाफ (जेसीएस) के हवाले से यह जानकारी दी है। इससे पहले दक्षिण कोरियाई सेना ने कहा कि उत्तर कोरिया ने जापान सागर की ओर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागा है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।