Breaking News

उत्तर भारत का पहला ‘एमएसजी ग्लोबलस्किन बैंक’ शुरू

  • पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने पावन कर कमलों से रिबन जोड़कर किया शुभारंभ
  • सरसा स्थित शाह सतनाम जी सार्वजनिक अस्पताल में किया गया है स्थापित

Sirsa, SachKahoon News: मानवता भलाई कार्यों में अग्रणी सर्व धर्म संगम डेरा सच्चा सौदा ने एक और ऐतिहासिक पहल करते हुए देश को ‘एमएसजी ग्लोबलस्किन बैंक’ की सौगात दी है। सरसा के भादरा रोड स्थित शाह सतनाम जी सार्वजनिक अस्पताल में स्थापित यह स्किन बैंक उत्तर भरत का पहला स्किन बैंक होगा। वीरवार देर सांय पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने अपने पावन कर कमलों से रिबन जोड़कर इस अत्याधुनिक स्किन बैंक का मुहूर्त कर दिया। इस हाईटेक स्किन बैंक में 5 साल मृतक देह को सुरक्षित रखा जा सकता है और मरणोपरांत 6 घंटे तक स्किन यानि मृतक देह दान की जा सकती है। स्किन बैंक में तेजाब पीड़ितों, दुर्घटना में घायल व आग से जले हुए मरीजों के इलाज की सुविधा उपलब्ध होगी।
देश के अन्य अस्पतालों में भी करा सकेंगे जले मरीजों का इलाज
एमएसजी ग्लोबल स्किन बैंक’ के शुभ मुहूर्त के अवसर पर पूज्य गुरु जी ने बताया कि इस अत्याधुनिक स्किन बैंक में जले हुए मरीजों का इलाज शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल के साथ-साथ देश के अन्य अस्पतालों में भी किया जा सकेगा।

एमएसजी-2 द मैसंजर के मेहनताने से हुआ निर्माण
पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां फिल्मों से मिलने वाले मेहनताने को मानवता भलाई कार्यों में खर्च कर रहे हैं। पूज्य गुरु जी ने पहली फिल्म ‘एमएसजी द मैसेंजर’ से मिले मेहनताने को थैलीसिमिया रोग के उपचार के रिसर्च पर खर्च किया था। विगत 10 अप्रैल 2016 को पूज्य गुरु जी ने ‘एमएसजी-2 द मैसंजर’ से अर्जित मेहनताने से डेरा सच्चा सौदा में स्किन बैंक बनाए जाने के पावन वचन फरमाए गए थे। वीरवार देर रात पूज्य गुरु जी के उक्त वचन पूरे हो गए जब शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल में बने अत्याधुनिक ‘एमएसजी ग्लोबलस्किन बैंक’ का पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने अपने पावन कर कमलों से रिबन जोड़कर शुभारंभ कर दिया।

स्टैम सैल पर काम जारी, जल्द बनेगा बोन बैंक
इस अवसर पर पूज्य गुरू जी ने उपस्थित मीडियाकर्मियों को बताया कि शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल में स्टैम सैल द्वारा इलाज के साथ-साथ टिश्यू रिजनरेशन लैब का कार्य भी चल रहा है जो कि तीसरी फिल्म एमएसजी द वॉरियर लॉयन हार्ट से मिले मेहनताने से बनाया जा रहा है। पूज्य गुरु जी ने बताया कि स्किन बैंक को साथ-साथ एक्सपैंड करके बोन बैंक भी बनाया जाएगा।

सभी मशीनें अत्याधुनिक, एंबुलेंस की भी सुविधा
एमएसजी ग्लोबल स्किन बैंक’ में सभी मशीनें अत्याधुनिक हैं जिनमें आरबिटल इनक्यूबेटर, बोयोसेफ्टी केबिनेट, हॉट एयर आॅवन, डरमोटोन , स्किन ग्राफ्ट मेशर व कोल्ड रूम शामिल हंै। स्किन बैंक के लिए एक विशेष एम्बुलेंस भी तैयार की गई है जिसमें मृतक देह को लाया जाएगा।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top