दिल्ली एनसीआर

पेट्रोल, डीजल की कीमतों में नहीं मिली राहत

Petrol diesel prices

नई दिल्ली (एजेंसी)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी और डालर के मजबूत होने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों Petrol diesel prices में उछाल जारी है। शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे और बढकर 80 रुपए प्रति लीटर के ऊपर निकल गया जबकि मुंबई में दाम 88 रुपए के शिखर के करीब पहुंच गए।

इंडियन आॅयल कापोर्रेशन के अनुसार राजधानी में शनिवार को पेट्रोल की कीमत 39 पैसे बढ़कर 80.38 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। डीजल 44 पैसे की मंहगा होकर 72.51 रुपये प्रति लीटर हो गया।

वाणिज्यिक नगरी मुंबई में पेट्रोल का मूल्य 87.77 रुपये और डीजल का 76.98 रुपये प्रति लीटर को छू गया जबकि कोलकाता में क्रमश: 83.27 और 75.36 रुपये तथा चेन्नई में 83.54 और 76.64 रुपये प्रति लीटर हो गया।

पेट्रोल की कीमतों पर हंगामा करने वाले अब कहां

भोपाल (एजेंसी)। कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूववर्ती केंद्र सरकार के समय पेट्रोल की बढ़ी कीमतों पर हंगामा मचाने वाले लोग आज पेट्रोल-डीजल के भाव आसमान छूने पर कहां हैं।

कमलनाथ ने शनिवार को संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि पिछले तीन महीने में पेट्रोल के दाम साढे छह और डीजल के नौ रुपये बढ़े है, फिर भी सरकार ना तो इस पर वेट कम कर रही है और ना इसे जीएसटी में ला रही है।

कांग्रेस सरकार के समय इस मुद्दे पर हंगामा करने वाले लोग अब कहां हैं। मुरैना जिले में शुक्रवार को रेत माफिया द्वारा एक डिप्टी रेंजर की कुचल कर हत्या करने के मुद्दे पर कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में पिछले 13 साल में रेत माफिया ने कितने लोगों की जान ली, यह सरकार को बताना चाहिए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top