कर्फ्यू बढ़ाने को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया: सीएम

0
Lockdown Extended

जिंदगियां बचाने के लिए लेंगे हर फैसला

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्पष्ट किया कि 14 अप्रैल के बाद कर्फ्यू जारी रखने के बारे में कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया और यह उस समय हालात देखकर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री मीडिया के एक हिस्से में आई उन रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिनमें मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया था कि कर्फ्यू 14 अप्रैल को भी हटाया नहीं जाएगा। पंजाब सरकार के जारी बयान में स्पष्ट किया गया कि मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस समय कोई ठोस फैसला नहीं लिया जा सकता और न ही निश्चित समय सीमा बताई जा सकती है। इसीके साथ मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि पाबंदियां तब तक जारी रहेंगी जब तक प्रदेश व प्रदेशवासियों की जिंदगियां बचाने के लिए इनकी आवश्यकता होगी।

अगर हालत बिगड़ गये तो सरकार के पास पाबंदियां

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि कर्फ्यू/लॉकडाऊन हटाने या जारी रखने के बारे में फैसला समय आने पर उस समय की स्थितियां देखकर लिया जाएगा। यह इस पर निर्भर करेगा कि हालात कैसे हैं इसलिए इस समय कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि हालात तेजी से बदल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि हालात सुधरे तो इतनी कड़ी पाबंदियों की आवश्यकता नहीं होगी लेकिन अगर हालत बिगड़ गये तो सरकार के पास पाबंदियां, चाहे कर्फ्यू के जरिये या फिर लॉकडाऊन के रास्ते, जारी रखने के अलावा और कोई चारा नहीं होगा। कैप्टन अमरिंदर ने आश्वासन दिया कि इसीके साथ कर्फ्यू के कारण लोगों को हो रही तकलीफों को कम करने के लिए कदम भी उठाती रहेगी।

उन्होंने दावा किया कि कई आवश्यक सेवाएं बहाल की जा चुकी हैं और बैंकिंग, डाक, कुरियर, खेती से लेकर काफी कार्य पटरी पर आ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों व अन्य बीमारियों के मरीजों के लिए कर्फ्यू पास की अनिवार्यता समाप्त कर दी गई है। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू रहे या न रहे, नागरिकों की जिंदगियां आसान बनाने के लिए प्रयास जारी रहेंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।