हरियाणा

कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल सिंह ने भरा नामांकन पत्र

Nirmal Singh, Filled, Nomination

-मौके पर पहुंचे रणदीप सुरजेवाला, नवीन जिंदल व अन्य कई दिग्गज

सच कहूँ, देवीलाल बारना
कुरुक्षेत्र। कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार निर्मल सिंंह ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पूर्व कांग्रेस भवन में जनसभा का आयोजन किया गया, जिसमें पूर्व सांसद नवीन जिंदल, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, पूर्व मंत्री हरमोहिंद्र सिंह चट्ठा, पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, चित्रा सरवारा, पूर्व विधायक अनिल धंतौड़ी, पूर्व राज्यसभा सदस्य ईश्वर सिंह, पूर्व सीपीएस विधायक सुलतान जडौला, पूर्व विधायक दिल्लू राम बाजीगर, जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष पवन गर्ग, लक्ष्मी कांत शर्मा, मेहर सिंह रामगढ़, विशाल सिंगला, गौरव शर्मा, मेवा सिंह, विनोद गर्ग, महेंद्र सिंह बवेजा, सतविंद्र टिम्मी के अलावा अन्य कांग्रेस नेता एवं पार्टी कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

इस अवसर पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने हर वर्ग के साथ धोखा किया है। विगत लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी ने लोगों के साथ झूठे वायदे कर सत्ता हथिाई। रोजगार देने के लम्बे-चौड़े वायदे किए गए। आने वाले समय में भाजपा को सबक सिखाया जाएगा, हर वर्ग इस सरकार से दु:खी है। जनसभा के बाद कांग्रेस भवन से गाडियÞों के काफिले के साथ कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल सिंह रोड शो करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

जनसभा में नवीन जिंदल ने निर्मल सिंह को लगाया गले

कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व सांसद नवीन जिंदल की कुरुक्षेत्र से कांग्रेस की टिकट पक्की मानी जा रही थी। लेकिन ऐन मौके पर नवीन जिंदल ने चुनाव लडने से मना करने के बाद कांग्रेस को हरियाण के दंबग नेता रहे निर्मल सिंह को चुनावी मैदान में उतारना पड़ा। मंगलवार को कांग्रेस भवन में आयोजित जनसभा में नवीन जिंदल ने कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल सिंह को प्रत्याशी को गले लगाया। उन्होने कहा कि हम सभी कांग्रेसी है, यह चुनाव निर्मल सिंह का नहीं बल्कि नवीन जिंदल का है। जिंदल ने कहा कि पिछले 25 साल से उनका कुरुक्षेत्र वासियों से नाता है। यह राजनैतिक नहीं बल्कि पारिवारिक रिश्ता है, जिसे वह अंतिम सांस तक निभाएंगे। उन्होंने कहा कि निर्मल सिंह बड़े भाई की तरह 2004, 2009 और 2014 के चुनाव में उनके साथ खड़े रहे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता नवीन जिन्दल बनकर निर्मल सिंह के लिए काम करे और उन्हें जिताकर देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजे ताकि क्षेत्र के किसानों, मजदूरों, दलितों-पिछड़ों, युवाओं और महिलाओं के विकास का काम तेजी से आगे बढ़ सके।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top