एनआईए ने पुलवामा में की छापेमारी

0
NIA raids Pulwama - Sach Kahoon news

इस मामले में गिरफ्तार होने वाले वानी छठे व्यक्ति हैं

श्रीनगर (एजेंसी)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में ताजा छापेमारी की है। यह छापेमारी पिछले महीने घाटी में हिजबुल मुजाहिद्दीन (एचएम) के दो आतंकवादियों को अपने वाहन में ले जा रहे पुलिस अधिकारी देविन्दर सिंह की गिरफ्तारी के मामले की गई है। देविन्दर सिंह को इस मामले में बर्खास्त कर दिया गया है और वह जेल में है। आधिकारी सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसियों ने पुलवामा के पिंगलान में दारुल उलूम में छापेमारी की है।

यह छापामारी 13 फरवरी को नियंत्रण रेखा (एलओसी) व्यापारी संगठन के अध्यक्ष और पुलवामा निवासी तनवीर अहमद वानी की गिरफ्तारी के एक हफ्ते के भीतर हुई है। इस मामले में गिरफ्तार होने वाले वानी छठे व्यक्ति हैं। इससे पहले एनआईए ने दो दिनों तक दो फरवरी और तीन फरवरी को देविन्दर सिंह के आवास समेत दक्षिण और उत्तर कश्मीर के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। एनआईए की 20 सदस्यीय टीम ने सिंह के खिलाफ और सबूत जुटाने के लिए एक फरवरी को कश्मीर का दौरा किया था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घाटी में उसके आवास पर कई बार छापेमारी की थी

देविन्दर सिंह की गिरफ्तारी ने केंद्र और जम्मू कश्मीर की सुरक्षा एजेंसियों को हिलाकर रख दिया था। गौरतलब है कि देंिवदर ंिसह को 11 जनवरी को हिजबुल मुजाहिदीन के मोस्ट वांटेड कमांडर सैयद नावीद मुश्ताक, उसके सहयोगी रफी अहमद राठेर और एक अन्य आतंकवादी इरफान शफी मीर के साथ गिरफ्तार किया गया था, जब वे राजमार्ग के रास्ते जम्मू जा रहे थे।

  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घाटी में उसके आवास पर कई बार छापेमारी की थी
  • जम्मू कश्मीर पुलिस की शुरुआती जांच के बाद यह मामला एनआईए को सौैंप दिया गया था।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।