राज्य

पुलिसकर्मियों के लिए बनेंगे एनजीओ हॉस्टल

NGO Hostels

पंचकूला(सच कहूँ/चरण सिंह)। प्रदेश सरकार ने पुलिसकर्मियों के 306 मकानों, एनजीओ होस्टल (NGO Hostels) , वैलफेयर सेंटर, बैरकों और विभिन्न पुलिस लाइनों और पुलिस थानों में प्रशासनिक ब्लॉक के निर्माण के लिए 29.50 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की है।

पुलिस महानिदेशक बी एस संधु ने बताया कि कुल राशि में से 15 करोड़ रुपये नये मकानों के निर्माण के लिए, 9 करोड़ रुपये बैरकों के निर्माण के लिए, 2.5 करोड़ रुपये पुलिस लाइन कुरुक्षेत्र में प्रशासनिक ब्लॉक के निर्माण के लिए, एक करोड़ रुपये पुलिस लाइन सोनीपत में एनजीओ होस्टल के निर्माण के लिए तथा दो करोड़ रुपये पुलिस लाइन पलवल में वैलफेयर सेंटर के निर्माण के लिए स्वीकृत किए गये हैं।

पुलिस बल की दक्षता और प्रभावशीलता को बढ़ाने में सहयोग और समर्थन देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए संधु ने कहा कि हरियाणा पुलिस देश में एक श्रेष्ठ पुलिस बल के रूप में उभरा है।

हम सुरक्षा में निवेश करके पुलिस प्रणाली को सुदृढ़ कर रहे हैं ताकि प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा और रक्षा सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को और अधिक बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए पुलिस को प्रोत्साहन मिलेगा।

पुलिस महानदेशक ने कहा कि सिटी पुलिस थाना नरवाना में दो करोड़ रुपये की लागत से टाइप-2 के 36 और टाइप-3 के 12 मकानों सहित 48 मकानों का निर्माण करवाया जाएगा, जबकि दो करोड़ रुपये की लागत से पुलिस थाना सदर परिसर, चरखी दादरी में टाइप-2 के 42 मकानों का निर्माण करवाया जाएगा।

इसी प्रकार, पुलिस लाइन पानीपत में 4.5 करोड़ रुपये की लागत से टाइप-2 के 72 और टाइप-3 के 12 मकानों का, मधुबन करनाल में 1.5 करोड़ रुपये की लागत से टाइप-4 के 24 मकानों और पुलिस लाइन झज्जर में 5 करोड़ रुपये की लागत से टाइप-2 के 96 मकानों और टाइप-3 के 12 मकानों का निर्माण किया जाएगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top