Breaking News

न्यूजीलैंड ने टी-20 में थामा भारत का विजय रथ

New Zealand Beat India In T-20

आखिरी मुकाबला चार रन से हारा भारत

हेमिल्टन (एजेंसी)। भारत का टी-20 में 10 सीरीज से चला आ रहा अपराजेय रथ न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले New Zealand Beat India In T-20 में रविवार को चार रन की हार के साथ थम गया। न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। न्यूजीलैंड ने चार विकेट पर 212 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि भारतीय टीम छह विकेट 208 रन बना सकी। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे लेकिन 11 रन ही बन पाए। भारत की पुरुष और महिला टीमों ने वनडे सीरीज जीती लेकिनटी-20 सीरीज गंवा दी। भारत टी-20 में 2017 से पिछली 10 सीरीज में अपराजित चल रहा था लेकिन कीवियों ने टीम इंडिया का अपराजेय रथ आखिर थाम लिया। भारत ने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए खराब शुरुआती की और ओपनर शिखर धवन को पहले ही ओवर में गंवा दिया।

न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की शृंखला 2-1 से अपने नाम की

कप्तान रोहित (38) और शंकर (43) ने दूसरे विकेट के लिए 75 रन की बेहतरीन साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने कुछ लाजवाब शॉट््स खेले। यह साझेदारी मेजबान टीम के लिए ज्यादा खतरनाक साबित होती कि उससे पहले सेंटनर ने शंकर को आउट कर भारत को 81 के स्कोर पर दूसरा झटका दे दिया। मैदान पर उतरे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने आते ही आक्रामक तेवर दिखाए और सेंटनर की दो गेंदों पर चौका और छक्का जड़ दिया। उन्होंने पारी के 10वें ओवर में लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की दूसरी और छठी गेंदों पर छक्के मारे और मात्र छह गेंदों में 23 रन पर पहुंच गए। पंत को 13वें ओवर में ब्लेयर टिकनर ने आउट कर दिया। आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपनी पहली ही गेंद पर टिकनर पर छक्का जड़ दिया। इस ओवर की आखिरी गेंद पर भारतीय कप्तान रोहित को आउट कर दिया।

रोहित के आउट होने के चार रन बाद ही पांड्या को स्कॉट कुगेलजिन ने आउट कर दिया। बड़ा शॉट मारने की कोशिश में पांड्या के हाथ से बल्ला छूट गया लेकिन केन विलियम्सन ने आसान कैच लपक लिया। महेंद्र सिंह धोनी डेरिल मिशेल पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में टिम साउदी को कैच थमा बैठे। धोनी ने दो रन बनाए। भारत ने चार रन के अंतराल में तीन विकेट गंवाए और उसका स्कोर छह विकेट पर 145 रन हो गया। दिनेश कार्तिक ने मैदान पर आने के साथ ही दो छक्के उड़ाकर भारत को मुकाबले में बनाए रखा। क्रुणाल पांड्या ने 18वें ओवर में टिम साउदी पर 6, 4, 4 उड़ाकर मैच को रोमांचक बना दिया। भारत को आखिरी दो ओवर में 30 रन की जरुरत थी।

टिम साउदी के पारी के 20वें ओवर की पहली गेंद पर कार्तिक ने दो रन लिए। अगली दो गेंदों पर कोई रन नहीं बना। चौथी गेंद पर एक रन बना और मैच भारत के हाथ से निकल गया। कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का जरुर लगाया लेकिन भारत को हार का सामना करना पड़ा। कार्तिक ने 16 गेंदों पर नाबाद 33 रन में चार छक्के उड़ाए जबकि क्रुणाल ने 13 गेंदों
पर नाबाद 26 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top