खेल

नेपाल ने सिर्फ 11 गेंदों में चीन को हराया

Nepali Cricket Team

कुआलालम्पुर, 12 अक्टूबर (वार्ता) -आईसीसी विश्व ट्वंटी 20 एशिया क्वालिफायर बी का चीन और नेपाल(Nepali Cricket Team) के बीच खेला गया मैच रोमांचक होने के बजाय हास्यास्पद बन गया जिसमें नेपाली क्रिकेट टीम ने 11 गेंदों में लक्ष्य हासिल कर 10 विकेट से एकतरफा जीत अपने नाम कर ली। एशिया क्षेत्र के विश्वकप ट्वंटी 20 क्वालिफायर मैच में चीन ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 13 ओवर के खेल में 26 रन बनाये और आॅलआउट हो गयी।

इसके जवाब में अधिक अनुभवी नेपाल की टीम ने 1.5 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 29 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। आईसीसी के 2020 में होने वाले अगले ट्वंटी 20 विश्वकप के लिये क्षेत्रीय क्वालिफायर मैचों में यह चीन की लगातार पांचवीं हार है। नेपाल ने 109 गेंदें शेष रहते 10 विकेट से बड़ी जीत अपने नाम की और अंक तालिका में संयुक्त शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है। एकतरफा मैच में नेपाल ने टॉस जीतने के बाद चीन को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया लेकिन चीनी बल्लेबाजों में ओपनर हांग जियांग यान 11 रन बनाकर बड़े स्कोरर रहे जबकि सात बल्लेबाज शून्य पर आउट हुये।

डीजे मा ने 5 रन का दूसरा बड़ा स्कोर बनाया। चीन ने छह ओवर में 21 रन बनाये थे लेकिन पावरप्ले में बिना एक भी रन जोड़े अपने पांच विकेट गंवा दिये। दिल्ली डेयरडेविल्स के स्पिनर नेपाल के संदीप लामीछाने ने चार रन पर तीन विकेट लिये। राजबंशी और रेगमी ने भी तीन तीन विकेट निकाले। लक्ष्य का पीछा करते हुये प्रदीप सिंह एरी(04) और बिनोद भंडारी(24) ने 11 गेंदों में 29 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।
फोटो 12

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top