Breaking News

नेपाल सीमा पर नहीं लग रही है मादक तस्करों पर लगाम

Nepal border is not looking at the bar on drug smugglers

नवीन नामक दो नेपाली तस्करों को गिरफ्तार

बलरामपुर (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश में नेपाल सीमा से सटे देवी पाटन मंडल की खुली करीब ( Nepal border is not looking at the bar on drug smugglers) किलोमीटर खुली सीमा पर चरस की तस्करी जोरों पर है। मंडल के तीन जिले बलरामपुर की 94.5 किमी, बहराइच की 98.5 किमी और श्रावस्ती की 51 किलोमीटर सीमायें नेपाल की सीमावर्ती है। जिले में फैला सोहेलवा वन्य जीव संरक्षित क्षेत्र के घना जंगल नेपाली इलाको में अंदर ही अंदर फैला है। इसका लाभ उठाकर तस्कर दुर्गम एवं गैर परम्परागत रास्तों से चोरी छिपे विदेशी चरस तथा अन्य मादक पदार्थो की तस्करी को अंजाम दे रहे हैं।

बलरामपुर के रास्ते कानपुर में बिक्री करने की फिराक में थे

देवी पाटन परिक्षेत्र के उपमहानिरीक्षक अनिल कुमार राय ने बताया कि तस्करी और सीमा पर बढ़ रहे अपराध पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिये नागरिक पुलिस और सशस्त्र सीमा बल के जवानों का संयुक्त आपरेशन चलाया जा रहा है। उन्होने बताया कि शनिवार को बलरामपुर पुलिस ने उतरौला क्षेत्र से नेपाल से तस्करी कर लायी गयी करीब दो करोड़ कीमत की विदेशी चरस के साथ नेपाल के कपिलवस्तु जिले के रहने वाले किशोर कुमार और उसके साथी योगेंद्र को गिरफ्तार किया है। बंदी तस्कर चरस बलरामपुर के रास्ते कानपुर में बिक्री करने की फिराक में थे।

उन्होने बताया कि इसके पूर्व गत 24 दिसम्बर को जरवा कोतवाली इलाके में कोयलाबास के समीप नेपाल से तस्करी कर लायी गयी लगभग एक करोड़ आठ लाख अंतर्राष्ट्रीय मूल्य की विदेशी चरस बरामद कर एसएसबी नौवीं वाहिनी के जवानों और पुलिस ने मिलकर धन्दाराम और नवीन नामक दो नेपाली तस्करों को गिरफ्तार किया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019