Breaking News

कांग्रेस के कदावर नेता नवीन जिंदल नहीं लड़ेंगें चुनाव

Naveen Jindal, Not, Contest, Elections

-कुरुक्षेत्र से नए चेहरे की तलाश, आज हो सकती है घोषणा

सच कहूँ, देवीलाल बारना
कुरुक्षेत्र। पिछले काफी दिनों से चल रही अटकलों के बाद मंगलवार को यह साफ हो गया कि कांग्रेस के कदावर नेता नवीन जिंदल अब कुरुक्षेत्र से चुनाव नहीं लडेंगें। इस बात की पुष्टि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने फोन पर हुई बातचीत में भी की है। बताया जा रहा है कि अब कांग्रेस कुरुक्षेत्र से किसी अन्य कदावर नेता की तलाश मे है जो इस सीट को कांग्रेस की झोली में डाल सके। ऐसा माना जा रहा है कि नवीन जिंदल के चुनाव न लड़ने के फैसले के बाद कांग्रेस किसी जाट चेहरे को इस सीट से चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में है। ऐसा भी हो सकता है कि नवीन जिंदल के स्थान पर किसी वैश्य समाज के उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा जाए।

आखिर क्या है नवीन जिंदल के चुनाव न लड़ने के कारण?

दो बार कुरुक्षेत्र लोकसभा से चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवीन जिंदल चुनाव लड़ना नहीं चाहते। आम लोगों में चर्चा है कि आखिर ऐसे क्या कारण हैं कि नवीन जिंदल चुनाव ही नहीं लड़ना चाहते? ऐसा भी माना जा रहा है कि इस बार कुरुक्षेत्र लोकसभा से नवीन जिंदल भारी नजर आ रहे थे, इसके बावजूद चुनाव न लड़ने का फैसला कई सवाल खडेÞ कर गया है। हालांकि पिछले दिनों कुरुक्षेत्र लोकसभा में जनसभाओं के दौरान नवीन जिंदल ने माना था कि युवा उद्यमी के लिए राजनीति करना कोई आसान कार्य नही है।

वे यह भी कह गए थे कि रणदीप यदि चुनाव लड़ना चाहें तो उनका साथ देंगें। ऐसे में नवीन जिंदल कहीं न कहीं पहले ही मन बना चुके थे कि वे चुनाव नहीं लडेंगे। इसके बाद कई बार उनके चुनाव न लड़ने की बातें आई। इस दौरान नवीन जिंदल ने अपनी स्टेटमैंट में भी कहा कि वे चुनाव लडने के लिए तैयार हैं। लेकिन अंदरखाते उनकी चुनाव न लड़ने की ही बातें सामने आ रही थी।

कांग्रेस किस नेता पर खेलेगी कुरुक्षेत्र से दांव

नवीन जिंदल के चुनाव न लड़ने के फैसले के बाद कांग्रेस किसी कदावर व पहचान वाले नेता को ही चुनाव मैदान में उतारना पसंद करेगी। रणदीप सुरजेवाला भी कह चुके हैं कि वे लोकसभा का चुनाव नही लडेंगें। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कलायत से आजाद विधायक जयप्रकाश का नाम टिकट के लिए सबसे उपर की लिस्ट में चल रहा है। जयप्रकाश की कुरुक्षेत्र लोकसभा में अच्छी पकड होने व एक जाट नेता होने के नाते पार्टी इन पर दांव खेल सकती है। इसके अलावा पूर्व मंत्री निर्मल सिंह भी कुरुक्षेत्र लोकसभा से उम्मीदवार हो सकते हैं। वहीं लाडवा से विधानसभा की तैयारी कर रहे संदीप गर्ग भी टिकट की दौड़ में हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019