डोपिंग पर राष्ट्रीय कांफ्रेंस 30 जनवरी से

0
National Conference on Doping

डॉ भीमराव अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर जनपथ पर 30 और 31 जनवरी को | National Conference on Doping

नयी दिल्ली (एजेंसी)। भारत में खेल और खिलाड़ियों को डोपिंग से बचाने के लिए कार्य कर रही संस्था फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन आॅफ इंडिया (पेफी) भारत सरकार के खेलकूद एवं युवक कल्याण विभाग के सहयोग से नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) के साथ मिलकर दो दिवसीय राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस (National Conference on Doping) का आयोजन दिल्ली के डॉ भीमराव अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर जनपथ पर 30 और 31 जनवरी को करने जा रही है।

इस कांफ्रेंस में देश के राज्यों से करीब 1000 खिलाड़ी, प्रशिक्षक, स्कूलों और कालेजों में कार्यरत शारीरिक शिक्षक खेल पत्रकारिता के दिग्गज पत्रकारों सहित, और खेलकूद जुड़े लोग शामिल होंगे। नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने अपने आॅफिस में कॉन्फ्रेंस के ब्रोशर को अनावरण करते हुए कहा कि खेलों में बढ़ती हुई प्रतिबंधित दवाइयों के सेवन के खिलाफ यह सेमिनार खिलाड़ी और प्रशिक्षकों को जागरूक करेगी जाने और अनजाने में खिलाड़ियों के द्वारा प्रतिबंधित दवाइयां लेने से न केवल उनके कैरियर पर प्रभाव पड़ता है साथ ही साथ उनके स्वास्थ्य पर भी गहरा असर पड़ता है।

डा. अग्रवाल ने बताया कि नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) द्वारा पूरे देश में फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन आॅफ इंडिया के साथ मिलकर जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है जिसमें के खिलाड़ियों शारीरिक शिक्षकों और खेल प्रशिक्षकों को प्रतिबंधित दवाइयों और उनके सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।