Breaking News

महाराष्ट्र: मोदी ने कहा- तय करें ईमानदार चौकीदार चाहिए या भ्रष्टाचारी नामदार

Narendra Modi

मोदी ने कहा- चौकीदार ने आतंक के सरपरस्तों में डर बैठाया कि एक गलती भी भारी पड़ेगी

अहमदनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। कांग्रेस पर तंज कसते हुए (Narendra Modi) उन्होंने कहा कि रिमोट से चलने वाली सरकार में हर दिन घोटाले हुए। अब यह आपको तय करना है कि ईमानदार चौकीदार चाहिए या भ्रष्टाचारी नामदार। मोदी आज केरल और कर्नाटक में भी रैलियां करेंगे। मोदी ने कहा, “दुनिया ने भारत में बीते 5 साल में जनभागीदार से चलने वाली एक मजबूत, निर्णय लेने वाली सरकार देखी है। उससे पहले 10 वर्ष तक रिमोट वाली सरकार के दिनों में हर दिन घोटालों, घपलों की खबरें आती थीं। आज दुनिया भारत को महाशक्ति के रूप में देख रही है।

‘आतंक के सरपरस्त अब डरने लगे’

“आपको तय करना है कि ईमानदार चौकीदार चलेंगे या फिर भ्रष्टाचारी नामदार। हिंदुस्तान के हीरो चलेंगे या (Narendra Modi) पाकिस्तान के पैरवीकार। ये चौकीदार उन्हें पाताल से भी खोजकर निकाल लाएगा और उन्हें सजा देगा। इस चौकीदार ने आतंक के सरपरस्तों में ये डर बैठाया है कि उनकी एक भी गलती भारी पड़ेगी।”

‘एनसीपी की महामिलावट और एनडीए के बुलंद इरादे’

कांग्रेस एनसीपी की सरकार में कभी मुंबई में बम धमाके, कभी पुणे में, कभी ट्रेन में, कई बसों में धमाके होते थे। लेकिन पिछले पांच साल में ये बम धमाके बंद हो गए हैं। आज एक तरफ कांग्रेस, एनसीपी की महामिलावट के खोखले वादे हैं और दूसरी तरफ एनडीए के बुलंद इरादे हैं। कांग्रेस और एनसीपी ऐसे लोगों के साथ खड़ी है, जो कह रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग कर देंगे और वहां अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए। मुझे कांग्रेस से कोई उम्मीद नहीं है क्योंकि ये सब उन्हीं की पैदावार हैं। लेकिन शरद राव क्यों चुप हैं?

‘लोगों के भरोसे बड़े और कड़े फैसले ले पाया’

मोदी ने कहा, “मुझे खुशी है कि पूरा देश राष्ट्र रक्षा के लिए एक सुर में बात कर रहा है। यही विश्वास मेरी ताकत रहा है, जिसके बल पर मैं बड़े और कड़े फैसले ले पाया। जो इस बार पहली बार वोट देने जाने वाले हैं मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता आपको मंजूर हैं? कांग्रेस जम्मू-कश्मीर से सेना को हटाने की बात कर रही है। कांग्रेस कह रही है कि सैनिकों को मिला विशेष अधिकार हटा देगी। क्या यह सही है? गांव-गांव में सड़कें बन रही हैं, वर्षों से लटके रेलवे प्रोजेक्ट अगर आज पूरे हो रहे हैं तो इसके पीछे भी आपके वोट की ताकत है। आज स्वरोजगार के लिए करोड़ों युवा साथियों को बैंक से बिना गारंटी के लोन मिल रहा है तो उसके पीछे आपके वोट की ताकत है।”

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top