Breaking News

उप्र: मोदी का राहुल पर तंज- ऐसे बुद्धिमान लोग भी हैं जो आलू से सोना बनाते हैं, माफ कीजिए हम ये वादा नहीं करते

Narendra modi

मोदी ने कहा- कुछ लोगों का नारा है जात-पात जपना, जनता का माल अपना

‘जब पूरा देश पिछड़ा है तो मैं अगड़ों की बात क्यों करूंगा, मेरे लिए पिछड़ा होना मां भारती की सेवा करने का सौभाग्य’

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तरप्रदेश के कन्नौज में रैली की। उन्होंने कहा कि मेरा प्रचार (Narendra modi) वे परिवार कर रहे हैं जिनका बेटा मातृभूमि की सुरक्षा में तैनात है। राहुल गांधी पर तंज कसा कि आलू से सोना बनाने का वादा हम नहीं कर सकते। मोदी हरदोई और सीतापुर में भी सभाएं करेंगे।।

‘जनता को बेचैन करने वाले वादे नहीं करते’

प्रधानमंत्री ने कहा, “हम ऐसे वादे नहीं करते जिसके कारण जनता बेचारी बेचैन हो जाए। ऐसे बुद्धिमान और तेजस्वी लोग भी देश में हैं जो आलू से सोना बनाते हैं। माफ कीजिए, वो काम हम नहीं कर सकते। मैं आलू से सोना नहीं बना सकता, न मेरी पार्टी बना सकती है। हम यह वादा नहीं दे सकते और न ही आलू से सोना बना सकते हैं। हम कोल्ड स्टोरेज बना सकते हैं, ताकि आलू सुरक्षित हो जाएं और उससे आप चिप्स बना सकें। हम आपको सही मूल्य दिला सकें और आपकी चीजें बाहर भी जा सकें।”

‘गाली देने में नीचे तक उतरा विपक्ष’

प्रधानमंत्री ने कहा, “जब आप कमल का बटन दबाएंगे तो हर वोट मोदी के खाते में जाएगा। यह लोग जब चुनाव हारने की कगार पर आते हैं तो गाली देने में नीचे उतर आते हैं। आपने पिछले कई चुनाव देखे होंगे, शुरुआती चरण खत्म होने के बाद वो कहने लगते हैं, मोदी तो नीच जाति का है। मैं कभी जाति के नाम पर राजनीति के पक्ष में नहीं हूं। जब तक मेरे विरोधियों ने मुझे गाली नहीं दी, तब तक मुझे पता ही नहीं चला कि मेरी जाति कौन सी है। लेकिन अब मैं बहनजी, अखिलेश और महामिलावटियों का आभारी हूं कि वे मेरे पिछड़े होने पर चर्चा कर रहे हैं।”

“मेरे लिए पिछड़ा होना मां भारती की सेवा करने का सौभाग्य है। मेरी जाति तो इतनी छोटी है कि गांव में एकाध घर में भी नहीं होती। मैं पिछड़े से नहीं अति पिछड़े वर्ग से हूं। मेरा पूरा देश जब पिछड़ा है तो मुझे पूरे देश को अगड़ा बनाना है। जब आप मेरी जाति को लेकर प्रमाण पत्र बांट रहे हो। तो मैं बता देता हूं मेरी जाति अति पिछड़ी है। नमक कितना ही कम क्यों न हो लेकिन खाने का स्वाद बढ़ा देता है। यह मोदी पिछड़ी जाति का है जो नमक का काम कर रहा है।”

कल किया था नामांकन

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से दूसरी बार नामांकन दाखिल किया था। इसके लिए एनडीए के प्रमुख नेता वाराणसी पहुंचे थे। इससे पहले मोदी ने गुरुवार को काशी में रोड किया था। उत्तरप्रदेश में चौथे चरण के तहत 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। इनमें शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिसरिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर सीट शामिल हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top