Breaking News

वाराणसी: मोदी ने काल भैरव मंदिर में पूजा के बाद नामांकन भरा

Narendra Modi

पर्चा भरने से पहले मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा- काशी जीतने का काम कल ही पूरा हो गया

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी लोकसभा सीट से दूसरी बार पर्चा भरा। इस दौरान एनडीए के (Narendra Modi) सात सहयोगी दलों के प्रमुख नेता मौजूद रहे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने बूथ अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा- मोदी सबसे ज्यादा वोट से जीते या न जीते, लोकतंत्र जीतना चाहिए। मोदी ने यह भी कहा कि काशी को तो कल ही जीत लिया। उनका इशारा गुरुवार को उनके द्वारा किए गए मेगा रोड शो में उमड़े जनसैलाब की ओर था।

मोदी ने कहा- मैं गंदी से गंदी चीज को भी खाद बनाता हूं और इसमें कमल खिलाता हूं

कलेक्टोरेट पहुंचने से पहले मोदी ने काल भैरव मंदिर में पूजा की। मोदी के नामांकन भरने के दौरान एनडीए का शक्ति (Narendra Modi) प्रदर्शन नजर आया। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल, अन्नाद्रमुक नेता ओ पन्नीरसेल्वम और थम्बीदुरई, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल और एनडीपीपी नेता और नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो बनारस पहुंचे। इन सभी का भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने स्वागत किया। भाजपा की तरफ से शाह के अलावा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, उत्तरप्रदेश के प्रभारी जेपी नड्डा, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मौजूद रहे।

मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वाराणसी का चुनाव ऐसा होना चाहिए कि देश के पॉलिटिकल पंडितों को उस पर किताब लिखने का मन कर जाए। हर किसी का दिल जीतना है। हमारा केंद्र बिंदु मतदाता होना चाहिए। न मोदी होना चाहिए, न प्रतिस्पर्धी होना चाहिए। इसी एक बात को लेकर आप चलेंगे।

हर वर्ग से हो सकते हैं प्रस्तावक

पिछली बार मोदी के नामांकन के दौरान भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय के पौत्र और मौजूदा बीएचयू के चांसलर जस्टिस गिरधर मालवीय और पद्मभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र को प्रस्तावक बनाया गया था। इस बार डोमराजा के परिवार का कोई सदस्य, तीन तलाक का मुद्दा उठाने वाली कोई महिला, चौकीदार और कोई सफाईकर्मी मोदी का प्रस्तावक बन सकता है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top