दुनिया के पहले टेनिस खिलाड़ी बने नडाल

0
Nadal, Tennis, Sports, World

पेरिस (एजेंसी)।

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम के खिलाफ किसी आम मैच की तरह फ्रेंच ओपन का फाइनल मुकाबला खेला और लगातार सेटों में 6-4, 6-3, 6-2 से जीत अपने नाम करते हुए 11वीं बार रोलां गैरों का खिताब अपने नाम कर लिया। शीर्ष वरीय स्पेनिश खिलाड़ी की तीसरे सेट में दो बार थिएम ने सर्विस ब्रेक की लेकिन फिर उन्होंने 40-0 से बढ़त बनाई और तीन मैच प्वांइट जीते। थिएम ने वापसी की कोशिश की लेकिन नडाल ने पांचवें मैच प्वांइट पर जीत अपने नाम कर ली।

पहली बार ग्रैंड स्लेम फाइनल खेल रहे आस्ट्रियाई खिलाड़ी ने पहले दो सेट 6-4, 6-3 से आसानी से जीते जबकि थिएम काफी दबाव में दिखे। स्पेनिश खिलाड़ी को 30-0 के स्कोर पर कुछ अनफिट भी दिखे और उन्होंने रैकेट तक नहीं पकड़ पाने की शिकायत करते हुए ट्रेनर को बुलाया। संक्षिप्त ब्रेक के बाद लौटे नडाल फिर पूरे जोश में दिखे और 3-1 से बढ़त बना ली।

नडाल ने इसके बाद अपनी लय बनाए रखी और लगातार सेटों में जीत अपने नाम की। स्पेनिश खिलाड़ी ने पहला सेट 59 मिनट, दूसरा सेट 52 मिनट और तीसरा सेट 51 मिनट में जीता। नडाल इसी के साथ महिला और पुरुष दोनों वर्गों में दुनिया के पहले टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने तीन अलग-अलग टूर्नामेंटों को 11-11 बार जीता है। 32 साल के नडाल ने इससे पहले बार्सिलोना और मोंटे कार्लाे में भी इतने ही खिताब जीते हैं। वह इसी के साथ अपनी शीर्ष एटीपी रैंकिंग पर भी बरकरार रहेंगे।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।