Breaking News
   सिरसा में प्रशासन के आदेश के बाद पानीपत फ़िल्म का प्रसारण रोका गया |   J-K: श्रीनगर में धुंध की वजह से एयरपोर्ट पर 3 दिनों तक उड़ानें रद्द |   नागरिकता संशोधन बिल संविधान के खिलाफ है: मनीष तिवारी |   मुस्लिम देशों में भारतीयों का उत्पीड़न हो रहा है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह |   कर्नाटक उपचुनाव: भाजपा ने 15 में से 12 सीटों पर दर्ज की जीत |   नागरिकता बिल: पहली जोर आजमाइश में मोदी सरकार पास, लोकसभा में 293 Vs 82 रहा स्कोर|   फ़िल्म पानीपत पर हो रहे हंगामे पर बोले गृह मंत्री अनिल विज: अगर किसी एतिहासिक विषय पर फ़िल्मकार फ़िल्म बनाता है तो उसे पूरा रिसर्च करना चाहिए।   हरियाणा परिवहन विभाग के बेड़े में शामिल होगी नई बसें, सभी में लगेेंगे सीसीटीवी कैमरे: परिवहन मंत्री मुलचंद शर्मा |    हनीप्रीत इन्सां ने पूज्य गुरु जी से सुनारिया जेल में की मुलाकात |
Breaking News

पावन अवतार दिवस की नामचर्चा आज

SHAH MASTANA JI BIOLOGY

बेपरवाह सार्इं शाह मस्ताना जी महाराज के अवतार दिवस को लेकर तैयारियां पूर्ण

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। सच्चे दाता रहबर बेपरवाह सार्इं शाह मस्ताना जी महाराज के पावन अवतार दिवस को लेकर डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने सोमवार को सभी तैयारियां पूर्ण कर ली। मंगलवार को इस शुभ अवसर पर शाह सतनाम जी धाम में दोपहर 12 से 2 बजे तक नामचर्चा का आयोजन किया जाएगा।

वहीं रक्तदान शिविर और जनकल्याण परमार्थी शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। इन शिविरों में शाह सतनाम जी स्पेशिलिटी अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों सहित विभिन्न रोगों के चिकित्सक अपनी सेवाएं देंगे।

पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की दया-मेहर रहमत से सेवादारों ने शाह सतनाम जी धाम व शाह मस्ताना जी धाम में साध-संगत के रहन-सहन व खान-पान व पार्किंग इत्यादि की सभी व्यवस्थाएं की है। पावन अवतार दिवस को लेकर विभिन्न समितियों के सेवादारों ने अपनी-अपनी ड्यूटियां संभाल ली हैं।

वर्णननीय है कि पूजनीय बेपरवाह सार्इं शाह मस्ताना जी महाराज ने विक्रमी संवत् 1948 कार्तिक माह की पूर्णिमा के दिन (वर्ष 1891) में गाँव कोटड़ा, तहसील गंधेय जिला कलायत, बिलोचिस्तान (जो अब पाकिस्तान में है) में अवतार धारण किया।

रक्तदान एवं जन कल्याण परमार्थी शिविर आज

डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक बेपरवाह सार्इं शाह मस्ताना जी महाराज के पावन अवतार दिवस पर शाह सतनाम जी धाम में रक्तदान और शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल में जनकल्याण परमार्थी शिविर का आयोजन किया जाएगा।

इन शिविरों का शुभारंभ सुबह 9:30 बजे होगा। शिविरों में शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों के अलावा विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक अपनी सेवाएं देंगे। वहीं विभिन्न ब्लड बैंकों की टीमें रक्त संग्रहण के लिए पहुंचेंगी।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top