Breaking News

हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में जमकर बरसे मेघ

n Haryana, Punjab, Rajasthan, Jharkar rainy cloud
  • प्री मानसून: हिमाचल के दस जिलों में तूफान की चेतावनी

  • फतेहाबाद में छत गिरने से एक मासूम की मौत

चंडीगढ़ । मौसम वैज्ञानिकों का पूवार्नुमान सही साबित हुआ। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली एनसीआर में जमकर मेघ बरस रहे हैं। कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। तेज बारिश के साथ तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई। वहीं फतेहाबाद में दो दिन से जारी बरसात के कारण भटटूकलां में एक मकान की छह गिरने से एक मासूस की मौत हो गई, जबकि परिवार के सात लोग घायल हो गए। घायल लोगों को भटटूकलां के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके अलावा रतिया के गांव अलीका में एक मकान की छत गिरने से घरेलू सामान खराब हो गया।

इसके अलावा भ्ूाना में एक परिवार की छह गिरने से पूरा परिवार बाल-बाल बच गया। रेवाड़ी में दिन का तापमान 29.5 डिग्री पर आ गया, जो सामान्य से 12 डिग्री कम है। नारनौल में सोमवार रात का तापमान 24 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री कम है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे मौसम इसी तरह बने रहने की संभावना है। हरियाणा, राजस्थान में कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की और तेज बारिश हो सकती है वहीं आने वाले 24 घंटे हिमाचल प्रदेश के दस जिलों पर भारी पड़ने वाले हैं।

किन्नौर और लाहौल स्पीति जिला को छोड़ प्रदेश के सभी दस जिलों में तेज तूफान चलने की चेतावनी जारी की गई है। इस बीच इन जिलों में 40 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज तूफान चलेगा और भारी ओलावृष्टि हो सकती है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा हिमपात होने का पूवार्नुमान जारी किया गया है। सोमवार को भी शिमला सहित प्रदेश भर में मौसम बारिश वाला बना रहा।,

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top