Breaking News

पुलवामा हमला: टोंक में गरजे पीएम मोदी, कहा- इस बार सबका हिसाब होगा, पूरा हिसाब होगा

My share of locking of Terror factory: Modi

आतंक की फैक्ट्री पर ताला लगाने का काम मेरे हिस्से: मोदी

टोंक (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद आतंकवाद के खिलाफ पूरे विश्व को भारत के साथ बताते हुए कहा है कि देश बुलंद हौंसलों के साथ सीना तानकर विश्व पटल पर खड़ा हैं और इस बार सबका हिसाब और पूरा हिसाब होगा। मोदी आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने पुलवामा शहीदों को नमन करते हुए कहा कि पुलवामा हमले के बाद देश तो एक साथ है ही, विश्व भी देश के साथ हैं। देश और दुनियां आज पुलवामा हमले के खिलाफ एकजुट हैं और एक स्वर हैं। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि मोदी सरकार और मां भगवती पर भरोसा रखो, इस बार सबका हिसाब होगा, पूरा हिसाब होगा।

मानवता के दुश्मन देशों का दाना-पानी खत्म हो इसी पर जुटा है प्रधानसेवक

उन्होंने कहा कि मानवता के दुश्मनों को सबक और दुनियाभर में इनका दाना पानी बंद होना चाहिए और देश का प्रधानसेवक इसी काम में जुटा हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया में तब तक शांति नहीं हैं जब तक आतंकवादी की फैक्ट्री ऐसे ही चलती रहेगी। इस पर ताला लगाने का काम भी मेरे ही हिस्से रखा हैं तो ऐसा ही सही। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के विरुद्ध पूरी दुनिया में एक रुप में मन बन गया हैं और आतंकवाद के गुनहगारों को सजा देने के लिए हर मोर्चे पर मजबूती के साथ आगे बढ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्रनीति और राष्ट्र के स्वाभीमान का सवाल हैं। मोदी ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान का एक एक हिसाब लिया जा रहा है। सरकार द्वारा फैसले लेने के बाद वहां हड़कंप मचा हुआ हैं। देश में रह रहे अलगाववादियों पर सख्त कार्रवाई हुई और सख्त होती रहेगी। हम चुपचाप नहीं बैठेंगे और हम आतंकवाद को कुचलना भी जानते हैं। यह नई रीति एवं नई नीति वाला भारत हैं।

हमारी लड़ाई कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कश्मीरियों के नहीं

उन्होंने कहा कि देश में सेना को पूरी छूट दे दी हैं। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई आतंकवाद एवं मानवता के दुश्मनों के खिलाफ हैं। यह लड़ाई कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ हैं कश्मीरियों के नहीं। उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग भी आतंकवाद के खिलाफ हैं और वे पिछले चालीस साल से आतंकवाद के भुगतभोगी हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर में पंच और सरपंचों ने उनसे कश्मीर में आतंकवादियों को स्कूल नहीं जलाने देने का वादा किया और उन्होंने ये स्कूले नहीं जलाने देकर इसे पूरा भी किया। उन्होंने कहा कि लड़ाई जीतनी हैं और आतंकवाद को जड़ से उखाड़ना हैं। कश्मीरी भी आतंकवाद से मुक्ति चाहते हैं, लेकिन पिछले सरकारे ऐसे बीज बोए हैं, अब कश्मीरियों के सपने पूरे यही सरकार करेगी।

मोदी ने इमरान को याद करवाया वायदा

मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को प्रधानमंत्री बनने पर बधाई देते हुए कहा था कि बहुत लड़ चुके भारत और पाकिस्तान, पाकिस्तान ने कुछ नहीं पाया, हर लड़ाई हार चुका हैं और यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। आप तो क्रिकेट से राजनीति में आये हो, भारत और पाकिस्तान मिलकर गरीबी के खिलाफ लड़े, अशिक्षा से लड़े, यह बात उस दिन कही थी।

उस समय खान ने उनसे कहा था कि मोदीजी मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं और सच्चा करता हूं, आज यह कसौटी पर खरा उतरने का समय हैं। मोदी ने कहा कि मैं देखता हूं कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इस पर कितना खरा उतरते हैं। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि लोग पाकिस्तान जाकर कहते हैं कि कुछ भी करो मोदी को हटाओ। मुम्बई हमले के बाद आतंकवादी सरपरस्तों को जवाब देने की उनमें हिम्मत नहीं हैं। ऐसे लोग देश के किस काम के हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019