पंजाब

कनाडा की जेल के बाद अब पंजाब की जेल की हवा खाएंगे कैनेडियन बहन-भाई

Murder Case, Jaswinder Kaur Jassi

मामला : भारत व कनाडा के बहुचर्चित जसविन्दर कौर जस्सी की हत्या का

पुलिस ने चार दिन का हासिल किया रिमांड: डॉ. गर्ग

संगरूर(गुरप्रीत सिंह)। भारत व कनाडा के बहुचर्चित जसविन्दर कौर जस्सी हत्या कांड में बीते दिन पंजाब लाए गए जस्सी की माता मलकीत कौर व उसके मामा सुरजीत सिंह जिन्हें संगरूर पुलिस की ओर से 2003 से भगौड़े करार दिया गया था, को अब कनाडा के बाद संगरूर जेल की हवा खानी पड़ेगी। फिलहाल संगरूर पुलिस ने उनको माननीय अदालत में पेश कर चार दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। इन दोनों बहन-भाइयों पर जस्सी की भाड़े के कातिलों से हत्या करवाने की साजिश रचने का आरोप है। बीती रात 11 बजे के करीब कैनेडियन बहन -भाई ने अमरगढ़ थाने में रात काटी।

शुक्रवार को पुलिस लाईन में पत्रकारों के साथ बातचीत करते जिला पुलिस प्रमुख डॉ. सन्दीप गर्ग ने बताया कि जसविन्दर कौर जस्सी की माँ मलकीत कौर और मामा सुरजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। डॉ. गर्ग ने बताया कि 2014 से संगरूर पुलिस कनाडा सरकार से इन कथित आरोपियों की मांग कर रही थी परंतु हर बार कोई न कोई कानूनी अड़चन पैदा होने के कारण, उनको सफलता नहीं था मिल रही थी।

कथित आरोपियों ने नहीं रखी किसी खास वस्तु की मांग

डॉ. गर्ग ने बताया कि मलकीत कौर की आयु 74 साल के करीब और जब कि सुरजीत सिंह भी वृद्ध अवस्था में हैं जिस कारण पुलिस को जांच में विशेष ध्यान रखना पड़ेगा उन्होंने कहा कि फिलहाल कथित आरोपियों ने किसी खास वस्तु की मांग नहीं रखी। पुलिस की जांच के बाद सप्लीमैंटरी चालान पेश किया जाएगा। अदालत जो भी निर्णय करेगी उस पर अमल किया जायेगा।

डॉ. गर्ग ने बताया कि इस केस में 14 आरोपियों को उनकी करनी का फल मिल चुका है। उन्होंने यह भी बताया कि संगरूर पुलिस ने इस मामले की बहुत ही बारीकी के साथ जांच करने के बाद ही सारे मामले का पर्दाफाश हुआ था। उन्होंने बताया कि जांच के बाद यह बात उभर कर सामने आई थी कि इन दोनों ने ही जसविन्दर कौर जस्सी की हत्या करवाने के लिए साजिश रची थी और कातिलों को पैसे दिए थे।

अब आरोपियों के सात समुद्र पार भागने पर भी कसा जाएगा शिकंजा: गर्ग

इस संबंधी बातचीत करते जिला पुलिस प्रमुख डॉ. सन्दीप गर्ग ने कहा कि अब किसी भी अपराध में लिप्त हुए आरोपियों का बाहर के देशों में भाग कर छिपना भी कठिन हो गया है क्योंकि बड़ी संख्या देशों में इस मामले को लेकर समझौता हो चुका है। इस कारण आरोपी अब यह बात दिल में से निकाल दें कि वह किसी अपराध को अंजाम देकर दूसरे देश में भाग जाएंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

Murder Case, Jaswinder Kaur Jassi

लोकप्रिय न्यूज़

To Top