सावधान! खुले कुड़ा जलाया या फेंका तो होगी कार्रवाई

0
Environmental pollution

बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण को लेकर

नगर निगम सख्त कार्रवाई के मूड़ में (Environmental pollution)

  •  तीन दिनों में 31 लोगों व संस्थानों के काटे जा चुके चालान

हिसार(सच कहूँ न्यूज)। पर्यावरण को स्वच्छ व सुंदर बनाना प्रत्येक शहरवासी की (Environmental pollution) जिम्मेदारी है। हमें अपनी इस जिम्मेदारी को गंभीरता के साथ निभाना होगा। अन्यथा नगर निगम प्रशासन की ओर से एनजीटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम अधीक्षक अभियंता रामजीलाल ने शहरवासियों को अपील करते हुए कहां। उन्होंने कहा कि खुले में कूड़ा फेंकने वाले व जलाने वाले दोनों के खिलाफ नगर निगम की टीम अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है।

टीम द्वारा पिछले तीन दिनों में 31 लोगों व संस्थानों के खुले में कूड़ा डालने व जलाने को लेकर 24 हजार 200 रूपये का जुर्माना अब तक किया जा चुका है। ऐसे में लोगों से निगम प्रशासन की अपील है कि वह खुले में कूड़ा न डाले व जलाये और पर्यावरण को प्रदूषित न करें।

-सीएसआइ सुभाष सैनी, एएसआइ सुरेंद्र कुमार व एएसआइ राहुल की टीम ने शुक्रवार को शहर में कूड़ा जलाने व कूड़ा फेंकने वाले लोगों व संस्थानों के चालान काटने के अभियान को जारी रखा।

सीएसआइ सुभाष सैनी ने बताया कि शुक्रवार को जिंदल चौक से लेकर इंडस्टियल एरिया में नजदीक दो व्यक्तियों को कचरा में आग लगाते हुए पकड़ा। दोनों से 500 – 500 का जुर्माना वसूल किया । सेक्टर 27 व 28 में कूड़ा जलाने पर कई उद्योगों को जुर्माना किया गया।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।