शिवसेना को भाजपा की दो टूक, गठबंधन नहीं हुआ तो सहयोगी को भी हराएंगे

0
Amit Shah
Citizenship amendment law

मुंबई (एजेंसी)।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को शिवसेना को खुली चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि यदि गठबंधन होता है तो पार्टी अपने सहयोगी की जीत सुनिश्चित करेगी, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम अपने पूर्व सहयोगी को हराएंगे। लातूर में कई जिलों के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, हमें गठबंधन को लेकर उलझन में नहीं रहना चाहिए। यदि गठबंधन होता है तो हम उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम उन्हें हराएंगे।

शाह का यह बयान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कार्यकर्ताओं से राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 40 पर जीत सुनिश्चित करने को कहा है। शाह ने लोकसभा चुनावों की तुलना पानीपत की तीसरी लड़ाई से की। उन्होंने कहा कि उस लड़ाई में मराठा, अहमद शाह अब्दाली से हार गए थे। जिसके बाद देश 200 साल तक गुलाम रहा था। अगर हम यह चुनाव जीतते हैं तो हमारी विचारधारा इस देश पर अगले 50 सालों तक शासन करेगी।

हम विरोध के लिए तैयार: शिवसेना

भाजपा के बयान पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के एक सहयोगी ने कहा कि हम विरोध के लिए तैयार हैं। जो लोग हम पर हमला करते हैं, हम उन्हें जरूर हराएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य की 40 लोकसभा सीटों को जीतने का दावा कर रही है, इसका मतलब साफ है कि वह ईवीएम के साथ गठबंधन करेगी। उन्होंने कहा कि अमित शाह के बयानों ने पार्टी को बेनकाब कर दिया है। शिवसेना ने हिंदुत्व और राम मंदिर के बारे में बात की, लेकिन ऐसा लगता है कि हमारा रुख भाजपा को अच्छा नहीं लगा है। भाजपा ऐसे किसी व्यक्ति को नहीं चाहती है जो हिंदुत्व की बात करता है।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।