Breaking News

MP: किसानों के आंदोलन में हिंसा

MP, Violence, Farmers, Movement, Demolition, Cluttered

इंदौर: मध्यप्रदेश में किसानों का असहयोग आंदोलन तीसरे दिन हिंसक हो गया। शनिवार दोपहर को इंदौर की चोइथराम मंडी की दुकानों में तोड़फोड़ से शुरू हुए आंदोलन ने रात होते-होते उपद्रव की शक्ल ले ली। शहर के एबी रोड पर चक्काजाम हुआ, बसें फोड़ दी गईं, पांच से ज्यादा गाड़ियों में आग लगा दी गई। एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। हालात काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

साें पर पत्थर फेंके

मामले की शुरुआत दोपहर में चोइथराम मंडी की दुकानों में तोड़फोड़ से हुई। उपद्रवियों ने शाम करीब साढ़े सात बजे फिर मंडी के बाहर हंगामा किया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा तो लोग राजेंद्र नगर चौराहे पर पहुंचे।

एबी रोड पर पौन घंटे उपद्रव मचाया, चक्काजाम किया। बसाें पर पत्थर फेंके। ग्रीनबेल्ट की जालियां उखाड़ दीं। 45 मिनट से ज्यादा समय तक मुंबई, पुणे और महाराष्ट्र के अन्य शहर जाने वाली कई बसें और वाहन फंसे रहे।

ट्रक के बाहर जाने को लेकर शुरू हुआ हंगामा

हालात पर काबू पाने के लिए आला अफसरों ने 500 से ज्यादा का पुलिस बल भेजा। पूरा हंगामा चोइथराम मंडी के बाहर तरबूज से भरे ट्रक के बाहर जाने को लेकर शुरू हुआ। आंदोलनकारियों ने इसे रोका।

एक पुलिसकर्मी ने उन्हें पहले समझाया। वे नहीं माने तो पुलिसकर्मी ने बंदूक तान दी। इससे किसान भड़क गए और गेट के बाहर रखे कई दोपहिया वाहन फोड़ दिए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top