Breaking News

मोदी मंगलवार को ओडिशा और बिहार में करेंगे चुनावी रैलियां

Narendra Modi

नयी दिल्ली (एजेंसी)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रथम चरण के चुनाव के नजदीक आने के साथ प्रचार अभियान तेज कर दिया है और वह मंगलवार को ओडिशा के कालाहांडी जिले के भवानीपटना के साथ-साथ बिहार में जमुई तथा गया में भी रैलियों को संबोधित करेंगे।

ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होने वाले हैं। राज्य में एक तरफ बीजू जनता दल पांचवी बार सरकार बनाने के साथ ज्यादा लोकसभा सीट जीतने के लिए नई-नई रणनीति अपना रही है वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)भी यहां ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की कोशिश कर रही है।

राज्य में चुनाव के प्रथम चरण 11 अप्रैल से चार चरणों में लोक सभा की 21 सीटों और 147 सीटों वाली विधान सभा के लिए एक साथ मतदान होगा। पहले चरण के तहत कालाहांडी, कोरापुट, बहरामपुर, और नबरंगपुर लोक सभा सीट पर मतदान कराया जायेगा। भाजपा सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री जमुई और गया में भी आज चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

दस मार्च को चुनाव आयोग द्वारा चुनावी तिथियों की घोषणा के बाद श्री मोदी की यह पहली बिहार यात्रा होगी। मोदी ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये “ मैं भी चौकीदार” अभियान कार्यकम में कहा था कि इस बार भाजपा ओडिशा में लोकसभा और विधान सभा, दोनों चुनावों में बड़ी शक्ति बनकर उभरेगी। उन्होंने कहा था,“ इस बार ओडिशा देश को आश्चर्य में डाल देगा। यह दूसरा त्रिपुरा बन सकता है।”

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019