मोदी मंगलवार सुबह 10 बजे करेंगे देशवासियों को संबोधित

0
(Prime Minister's national address)

(Prime Minister’s national address)

नई दिल्ली (एजेंसी)। कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार के राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत देशवासियों को आगे की रणनीति से अवगत कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार सुबह दस बजे देशवासियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्विट कर कहा है, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 अप्रैल को सुबह दस बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। कोरोना महामारी के मद्देनजर प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम यह चौथा संबोधन होगा।

प्रधानमंत्री ने गत 24 मार्च को देशवासियों से मुखातिब होते हुए कोरोना महामारी से निपटने की रणनीति के तहत देश भर में 21 दिन की पूर्णबंदी की घोषणा की थी। (Prime Minister’s national address) यह अवधि कल यानी मंगलवार को ही समाप्त होनी है। प्रधानमंत्री ने गत शनिवार को कोरोना महामारी से निपटने की रणनीति तय करने के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में पूर्णबंदी की अवधि बढ़ाने कोे लेकर लगभग सहमति बन गयी थी। प्रधानमंत्री देशवासियों को इस सहमति के आधार पर कोरोना से लड़ने के लिए भविष्य में उठाए जाने वाले कदमों तथा पूर्णबंदी की अवधि बढ़ाने या न बढ़ाने के निर्णय से अवगत कराएंगे।

इस बैठक के बाद कुछ राज्यों ने अपने यहां पूर्णबंदी की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा पहले ही कर दी है। इससे पहले संसद में सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक में भी प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर राज्यों, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने पूर्णबंदी की अवधि बढ़ाने का सुझाव दिया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।