पंजाब

पंजाब में सफर करने वालों के लिए बड़ी सौगात, पढ़े पूरी खबर

Super, Integral, Buses, Punjab, Chandigarh

पंजाब की सड़कों पर दौड़ेगी आधुनिक सुपर इंटैग्रल बसें

लुधियाना(राएकोटी, सच कहूँ न्यूज)

पंजाब के विभिन्न शहरों के बस यात्रियों को शानदार सफर सुविधाएं मुहैया करवाने व गर्मी से बचाने के लिए ट्रांसपोर्ट विभाग पंजाब अंतरराष्ट्रीय स्तर की अति -आधुनिक सुपर इंटैग्रल बसों का शुरु करने जा रहा है, जिनमें इन बसों की संख्या 31 होगी व यह चंडीगढ़ सहित पंजाब के कुल 9 बस डिपूओं को सौंपी जाएंगी।

चंडीगढ़ सहित पंजाब के कुल 9 बस डिपूओं को सौंपी जाएंगी

इस संबंधी पंजाब स्टेट बस स्टैंड मैनेजमेंट समिति द्वारा डीपू मैनेजरों को लिखे पत्र से जानकारी प्राप्त हुई है। ट्रांसपोर्ट विभाग ने डीपू मैनेजरों को कहा है कि वह चालकों को प्रशिक्षण देकर तैयार करनें।

यह प्रशिक्षण डिपूओं में ठेके पर रखे गए चालकों को दी जाएगी। जारी पत्र के मुताबिक कुल 31 बसों को चंडीगढ़ सहित पंजाब के चंडीगढ़, रूप नगर, लुधियाना, शहीद भगत सिंह नगर (नवांशहर), होशियारपुर, पठानकोट, अमृतसर -1, अमृतसर -2, श्री मुक्तसर साहब में दी जाएंगी परंतु यह सभी 31 बसें विभिन्न डिपूओं को अलग -अलग संख्या में दी जा रही हैं, जिसमें चंडीगढ़ को सबसे अधिक 8 बसें दीं जाएंगी, जबकि इसी तरह रूपनगर को 4 बसें, लुधियाना को 2, नवांशहर को 3, होशियारपुर को 6, पठानकोट को 3, अमृतसर -1 को 2 व अमृतसर -2को 1 बस मिलेगी, जबकि इसी कड़ी में श्री मुक्तसर साहब को 2 सुपर एसी. इंटैग्रल बसें मुहैया करवाई जाएंगी, जो इन शहरों से विभिन्न रूटों पर दौड़ेंगी। इन बसों को चलाने व इनके प्रशिक्षण के लिए 155 चालकों की मांग की गई है।

 

HINDI NEWS से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें FACEBOOK और TWITTER पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top