दिल्ली में स्मॉग, स्कूलों को बंद करने की अपील

0
Mist, Delhi, Arvind Kejriwal, Pollution, Air

नई दिल्ली: दिल्ली में दो दिन से पॉल्यूशन का लेवल नॉर्मल से तीन गुना ज्यादा हो गया है। मंगलवार को भी राजधानी में स्मॉग देखा गया। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी कम हो गई।

इस वजह से 20 से ज्यादा फ्लाइट्स पर असर पड़ा। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने इसे लेकर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को लेटर लिखा। इसमें सुबह के वक्त स्कूलों में आउटडोर एक्टिविटी पूरी तरह से बंद करने की अपील की गई है।

IMA ने कहा- स्कूलों को तुरंत बंद किया जाना चाहिए। जब तक जरूरी न हो, घरों के बाहर न निकलें। बता दें कि स्मॉग धुएं और कोहरे का मिक्सचर होता है।

सरकारों ने पहले ही जरूरी कदम क्यों नहीं उठाए: NGT

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते पॉल्यूशन लेवल को लेकर दिल्ली, यूपी और हरियाणा सरकार को फटकार लगाई। एनजीटी के चेयरमैन जस्टिस स्वतंत्र कुमार पूछा कि एयर क्वालिटी खराब होने से रोकने के लिए तीनों राज्यों की सरकारों ने पहले ही जरूरी कदम क्यों नहीं उठाए ?

बेंच ने कहा, हवा का स्तर बहुत खराब होता जा रहा है, इससे बच्चे सांस नहीं ले पा रहे हैं। हमारे ऑर्डर के मुताबिक, हेलिकॉप्टर से पानी का छिड़काव क्यों नहीं किया गया? कल तक जरूरी डायरेक्शन को लेकर सरकारें रिपोर्ट दाखिल करें।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।