कानपुर में बदमाशों का पुलिस दल पर हमला,सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद

0
Attack On Police In Kanpur

कानपुर/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया ,जिसमें एक पुलिस उपाधीक्षक समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गये जबकि सात घायल हैं। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक जय नारायण सिंह ने आज सुबह यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर गुरुवार देर रात पुलिस उपाधीक्षक बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में बिठूर,चौबेपुर, शिवराजपुर थानों की पुलिस टीमें अपराधी विकास दुबे को पकड़ने विकरु गांव पहुंची थी। घेराबंदी करते हुए बदमाश की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया। इसी बीच बदमाशों ने छत पर चढ़कर पुलिस पर गोलीबारी शुरू दी।

इस घटना में पुलिस उपाधीक्षक बिल्हौर देवेंद्र कुमार मिश्र के अलावा शिवराजपुर के थाना प्रभारी महेश यादव,मंधना चौकी प्रभारी अनूप कुमार, शिवकराजपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक नेबूलाल,चौबेपुर थाने में तैनात कांस्टेबल सुल्तान सिंह ,बिठूर थाने में तैनात कांस्टेबल राहुल,जितेंद्र और बबलू शहीद हो गये। इस घटना में सात पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है। सभी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि बदमाशों को पकड़ने के लिए एसटीएफ को लगाया गया है। अपुष्ट सूत्रों के अनुसार पुलिस तीन बदमाशों को मारने की खबर है।

योगी ने डीजीपी को दिये कानपुर घटना में शामिल बदमाशों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

Instructions to Yogi's Officers

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर की घटना को गंभीरता से लेते हुए अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को निर्देश दिए हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार घटना की जानकारी होने पर योगी ने पुलिस महानिदेशक एस सी अवस्थी से बात की और उन्हें दोषी बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए । उन्होंने घटना की रिपोर्ट भी मांगी है। योगी ने देर रात कानपुर हमले में शहीद आठ पुलिस जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।