जर्मनी को लुढ़काने वाले मैक्सिको ने कोरिया को भी हराया

0
Mexico, Beat, Korea

जर्मनी पर उसकी जीत कोई तुक्का नहीं

रोस्तोव  (वार्ता)

गत चैंपियन जर्मनी को 1-0 से लुढ़काने वाले मैक्सिको ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए शनिवार को दक्षिण कोरिया को 2-0 से हराकर फीफा विश्वकप फुटबाल टूर्नामेंट में ग्रुप एफ से नॉकआउट दौर में जाने के लिए अपना दावा बेहद मजबूत कर लिया।मैक्सिको का विश्व चैंपियन जर्मनी के खिलाफ जीत के बाद हौंसला सातवें आसमान पर पहुंच चुका था और उसने कोरिया के खिलाफ जीत से यह बात साबित कर दी कि जर्मनी पर उसकी जीत कोई तुक्का नहीं थी।

कोरिया ने दो गोल से पिछड़ने के बाद इंजरी समय के तीसरे मिनट में बेहतरीन गोल दागा लेकिन उसे लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। कोरिया को पहले मैच में स्वीडन से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार से कोरियाई टीम नॉकऑउट दौर की होड़ से बाहर हो गयी।

मेक्सिको ने इस जीत से दूसरे दौर के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है लेकिन अभी उसे जर्मनी और स्वीडन के बीच मुकाबले के परिणाम का इन्तजार करना पड़ेगा।

यदि स्वीडन जर्मनी को हराता है या फिर ड्रा खेलता है तो मेक्सिको नॉकऑउट दौर में चला जाएगा लेकिन यदि जर्मनी जीता तो जर्मनी, स्वीडन और मेक्सिको को अंतिम ग्रुप मैचों का इन्तजार करना होगा। अंतिम मैचों में जर्मनी का मुकाबला कोरिया से और स्वीडन का मुकाबला मेक्सिको से होना है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।