Breaking News

डेरा प्रेमियों ने मंदबुद्धि लावारिस व्यक्ति को मिलाया परिवार से

mentally challenged man reunites with family by dera followers

-मध्यप्रदेश का रहने वाला था लावारिस घूमता मिला व्यक्ति

सच कहूँ/संजय भाटिया
झज्जर। समाज में जब भी कभी मानवता सेवा की बात आती है तो सच्चा सौदा डेरा सरसा के डेरा प्रेमियों का चेहरा सामने आता है। इसके पीछे कारण भी साफ है कि डेरा प्रेमी पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन वचनों पर अमल करते हुए ऐसे कार्य करते हैं जिससे समाज को एक नया संदेश मिलता है। मानवता की इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बहादुरगढ़ ब्लॉक के कुछ प्रेमियों ने ऐसा कार्य किया। जिसकी हर कोई सरहाना कर रहा है। 15 मैम्बर लवली इन्सां ने बताया कि उन्हें बहादुरगढ़ के पास एक मंदबुद्धि व्यक्ति लावारिस हालत में दिखा।

-डेरा प्रेमियों ने पूज्य गुरूजी के वचनों पर चढ़ाए फूल

फटेहाल इस व्यक्ति की दयनीय हालत देखकर वे अन्य प्रेमियों की मदद से लावारिस घूम रहे इस व्यक्ति को बहादुरगढ़ में प्रेमी भीम बतरा के खाली प्लाट में लेकर आए। प्लाट में ही मंदबुद्धि के बाल कटवा कर उसे नहलाया गया और उसके खाने पीने का प्रबंध किया गया। लवली इन्सां ने बताया कि मंदबुद्धि व्यक्ति के कपड़ों को भी बदलवाया गया। कुछ समय बाद उससे पूछा गया कि वो कहां का रहने वाला है और उसका नाम क्या है।

काफी प्रयास के बाद पता चला कि लावारिस हालत में मिले व्यक्ति का नाम गिरजा प्रसाद है और वो बेला जिला सतना मध्यप्रदेश का रहने वाला है। डरा प्रेमियों ने सतना एसपी का फोन न. प्राप्त करके उनसे संपर्क करके सारी बात बताई। सतना एसपी ने भी देर न करते हुए संबंधित थाना प्रभारी को गांव भेजा और पता लगवाया कि गांव से कोई व्यक्ति गायब है या नहीं। थाना प्रभारी की पूछताछ में पता चला कि गांव से गिरजा प्रसाद पिछले एक वर्ष से गायब है। इस पावन में कार्य में आईटी विंग जिम्मेवार अंकित इन्सां, प्रेमी राहुल, गोलू, नवीन, महावीर, औमबीर, दारासिंह सहित अन्य ने भी सहयोग किया।

परिजनों ने डेरा प्रेमियों का जताया आभार

गिरजा प्रसाद के परिवार से इस बारे में बात की गई और उन्हें जानकारी दी गई कि गिरजा प्रसाद बहादुरगढ़ में मिला है। लावरिस हालत में मिले गिरजा प्रसाद के परिजन बहादुरगढ़ पहंचे और अपने परिवार के सदस्य गिरजा प्रसाद को वापिस गांव ले गए। जाते समय गिरजा प्रसाद के परिजनों ने डेरा प्रेमियों के इस मानवता कार्य की प्रसंशा करते हुए कहा कि वो पूज्य गुरु जी कितने महान होंगे जिनके शिष्य इतने उपकारी है। परिजनों ने कहा कि डेरा प्रेमियोंं ने उनपर जो अहसान किया है उसे वे कभी भुला नही पाएंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019