Breaking News

शरीरदानी माता शांति देवी इन्सां को नामचर्चा कर दी श्रद्धांजलि

Mandhani Mata Shanti Devi ins.

कल्याण नगर ब्लॉक द्वारा परिजनों को स्मृति चिन्ह देकर किया गया सम्मानित

सच कहूँ/सुनील वर्मा सरसा। शाहपुर बेगू निवासी शरीरदानी माता शांति देवी इन्सां के श्रद्धांजलि स्वरूप शुक्रवार को शाह सतनाम जी मार्ग स्थित धालीवाल रिसोर्ट में नामचर्चा का आयोजन किया गया। ब्लॉक कल्याण नगर की ओर से आयोजित नामचर्चा में जिला के विभिन्न ब्लॉकों से सैंकड़ों की संख्या में डेरा श्रद्धालुओं, उनके रिश्तेदारों, गणमान्य लोगों व डेरा सच्चा सौदा की प्रबंधकीय कमेटी के सदस्यों ने भाग लेकर उन्हें श्रद्धासुमन भेंट किए। इस दौरान ब्लॉक कल्याण नगर की साध-संगत की ओर से परिजनों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

  • नामचर्चा का शुभारंभ शाहपुर बेगू के भंगीदास बिट्टू इन्सां ने अरदास का शब्द बोलकर व ईलाही नारा लगाकर किया

 इसके पश्चात पवन इन्सां ने ‘चल दिए ओढ निभा के सतगुरु के प्यारे…’ सहित अनेक कविराज भाईयों ने अपने भजनों के माध्यम से मनुष्य जीवन की महत्ता पर प्रकाश डाला। इस मौके पर पवन इन्सां ने पवित्र ग्रंथ में अनमोल वचन पढ़कर सुनाए गए। वहीं डेरा सच्चा सौदा की ओर से मोहन लाल ने शरीरदानी माता शांति देवी इन्सां को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शरीरदानी माता शांति देवी इन्सां ने शाह मस्ताना जी महाराज से नाम की अनमोल दात प्राप्त की थी तथा इसके पश्चात पूरे परिवार को डेरा सच्चा सौदा के साथ जोड़ा ही नहीं बल्कि आश्रम द्वारा चलाए जा रहे 134 मानवता भलाई के कार्यो में उनको आगे रखा।

तथा माता स्वयं भी लंगर समिति की अनथक सेवादार थी। उन्होंने कहा कि माता स्वयं तो हमेशा इंसानियत की सेवा के लिए तत्पर रहते ही थे, साथ में गाँव शाहपुर बेगू के लोगों को भी सेवा कार्यों के लिए प्रेरित करते रहते थे।

उन्होंने जीते जी मानवता भलाई की सेवा में हमेशा आगे रहे तथा मरने के बाद मेडिकल रिसर्च के लिए शरीरदान कर भी मानवता पर उपकार कर गए। बता दें कि उनके पुत्र भूपेन्द्र पाल इन्सां आज भी डेरा सच्चा सौदा की लंगर समिति के जिम्मेवार के तौर पर सेवा कर रहे है। जबकि उनके पौत्र सुनील बजाज (सोनू) दैनिक समाचार पत्र सच कहूँ में स्पोर्ट्स प्रभारी के तौर पर कार्य कर रहे है।

इस दौरान सरसा जिला के ब्लॉक सरसा, कल्याण नगर, रानियां-चामल, रामपुरथेड़ी-चक्कां, ऐलनाबाद, रोड़ी, जलालआणा व दैनिक सच कहूँ समाचार पत्र तथा शहर से कांग्रेस प्रवक्ता होशियारी लाल शर्मा सहित विभिन्न राजनैतिक, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के द्वारा भेजे गए शोक संदेश पढ़े। इस अवसर पर माता शांति देवी के सुपुत्र कृष्ण लाल, भूपेन्द्र पाल इन्सां, बालकिशन, इन्द्रपाल सहित हरियाणा, पंजाब, राजस्थान प्रांत के 45 मैम्बर बहन-भाई, जिला के विभिन्न ब्लॉकों के जिम्मेवार व साध-संगत तथा उनके रिश्तेदार मौजूद रहे।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top