Breaking News

मध्यप्रदेश: विधानसभा का पहला सत्र आज से

First Assembly session

भोपाल (एजेंसी)। मध्यप्रदेश में नवगठित पंद्रहवीं विधानसभा का पहला सत्र (First Assembly session) आज से शुरू होगा। विधानसभा सचिवालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पांच दिवसीय सत्र सात जनवरी से शुरू होकर शुक्रवार 11 जनवरी तक चलेगा। सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित विधायक शपथ ग्रहण करेंगे। दूसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष का निर्वाचन होगा। इसी दिन राज्यपाल डॉ आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण भी होगा। राज्यपाल के अभिभाषण पर 10 और 11 जनवरी को चर्चा होगी। नौ, 10 और 11 जनवरी को अन्य शासकीय कार्य भी किए जाएंगे।

कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता के मुताबिक पार्टी विधायक दल की बैठक आज शाम को राजधानी भोपाल में रखी गई है। बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ सभी विधायक शामिल होंगे। बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा समेत अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे। बैठक में सत्र की रणनीति के बारे में चर्चा होगी।

भाजपा की बैठक आज शाम | First Assembly session

वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक आज शाम यहां प्रदेश पार्टी कार्यालय में होगी, जिसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह और डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे भी मौजूद रहेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में पार्टी विधायक दल के नेता का चयन किया जाएगा। राज्य विधानसभा में कांग्रेस के 114 और भाजपा के 109 विधायक हैं। दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में बसपा ने दो, सपा ने एक और चार निर्दलीय विधायकों ने जीत हासिल की है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019