लोकसभा चुनाव : बिहार में महागठबंधन के प्रत्याशियों का ऐलान

0
Lok Sabha elections

पाटलिपुत्र से मीसा और मधेपुरा से शरद यादव को टिकट

पटना। बिहार में महागठबंधन ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का शुक्रवार को ऐलान कर दिया। पाटलिपुत्र से लालू प्रसाद यादव की (Lok Sabha elections) बेटी मीसा भारती, मधेपुरा से शरद यादव और सारण से तेजप्रताप (लालू के बड़े बेटे) के ससुर चंद्रिका राय को टिकट दिया। राजद 19, कांग्रेस 9, रालोसपा 5, हम-वीआईपी 3-3 और राजद के कोटे से सीपीआई-एमएल एक सीट पर चुनाव लड़ेंगी।

उधर, कांग्रेस ने भी 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इसमें बाहुबली पप्पू यादव और अनंत सिंह की पत्नियों के नाम हैं। बिहार की चार में से तीन सीटों पर महिलाओं को टिकट दिया गया। सासाराम से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, सुपौल से वर्तमान सांसद और बाहुबली पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन को टिकट दिया गया। मुंगेर से नीलम देवी कांग्रेस प्रत्याशी होंगी। नीलम पूर्व जेडीयू विधायक और बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी है। वहीं, समस्तीपुर से डॉ. अशोक कुमार कांग्रेस प्रत्याशी होंगे।

मीसा के टिकट पर था लालू परिवार में घमासान

पाटलिपुत्र सीट से मीसा भारती को लेकर लालू परिवार के अंदर ही खींचतान मची थी। सूत्रों के मुताबिक, तेजस्वी मीसा को यहां से सीट नहीं देना चाहते थे। वहीं, तेजप्रताप मीसा के समर्थन में थे। विवाद के चलते ही मीसा को राजद का स्टार कैंपेनर नहीं नहीं बनाया गया। आखिरकार राजद ने इस सीट से मीसा के टिकट को ही फाइनल कर दिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।