राजस्थान

लोकसभा चुनाव के तहत स्वीप कार्यक्रम का आयोजन

Lok Sabha Elections

ईवीएम की कार्यप्रणाली बारे बताया लोकतंत्र को मजबूत करने लिए करें मतदान

अनूपगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। लोकसभा चुनाव के तहत स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान बीएलओ. राजेन्द्र (Lok Sabha Elections) पूनिया तथा अशोक ने बिना भय के मतदान करने का आह्वान करते हुए लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर प्रशासन के निर्देश पर शहर के रोड़वेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन तथा नगरपालिका में मतदाताओं को ईवीएम तथा वीवीपैट की कार्यप्रणाली की जानकारी दी गई। इस अवसर पर समस्त कर्मचारियों ने अभियान को सफल बनाने हेतु लोगों से कहा कि अपने मताधिकार के प्रति जागरूक होकर बिना किसी प्रलोभन तथा डर के वोट डालने अवश्य जाएं, ताकि इस लोकतंत्र को मजबूत किया जा सके।

केसरीसिंहपुर। उपपुलिस अधीक्षक महोदय श्रीकरणपुर के नेतृत्व में थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार पूनियां द्वारा आरएसी जवानों व पुलिस जाब्ता के साथ कस्बा केसरीसिंहपुर में लोकसभा चुनाव के मध्यनजर फ्लैग मार्च किया गया।

फोटो वाला पहचान दस्तावेज होगा जरूरी

रायसिंहनगर। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को प्रिटिड वोटर स्लिप दी जाएगी। लेकिन मतदाताओं को पहचान के लिए  मतदाता परिचय पत्र के अलावा निर्धारित 11 दस्तावेजों में से कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा। सहायक रिटर्निग अधिकारी संदीप काकड़ ने बताया कि बीएलओ द्वारा 25 अप्रैल से वोटर स्लिप का वितरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी बीएलओ को 25 अप्रैल को चुनाव कार्यालय से वोटर स्लिप प्राप्त कर वितरण का कार्य शुुरु करने के निर्देश दिए हैं। चुनाव कार्यालय प्रभारी चन्द्रप्रकाश नागपाल ने बताया कि वोटर स्लिप का कार्य 30 अप्रैल तक किया जाना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि स्लिप वितरण का बीएलओ मतदाता सूची में मतदाता के हस्ताक्षर करवा रखेंगे। उन्होंने बताया कि वोटर स्लिप के साथ प्रत्येक परिवार के लिए एक गाइड लाइन बुकलेट भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि मतदान के दौरान मतदाता को मतदाता पहचान पत्र अथवा पहचान के लिए निर्धारित अन्य 11 दस्तावेज में से कोई एक दिखाना होगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top