फटाफट न्यूज़
   मिनी पाकिस्तान वाले बयान पर बीजेपी प्रत्याशी कपिल शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज |   पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन समेत 3 के खिलाफ ट्रैवल एजेंट को धोखा देने के आरोप में FIR l   केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल बोले- विश्वविद्यालयों को नहीं बनने देंगे राजनीति का अड्डा |   NIA ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले का खुद लिया संज्ञान, महाराष्ट्र के डीजी को भेजा लेटर |   J-K: 20 जिलों में आज से 2G इंटरनेट सेवा होगी बहाल |   पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज का 101वां अवतार दिवस आज |
Breaking News

भारतीय जन राज पार्टी का 3 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान

Lok Sabha Elections:

– सरसा से अंग्रेज सिंह इलाही, हिसार से दारा सिंह व भिवानी-महेंद्रगढ़ से सुरेंद्र धानक होंगे उम्मीदवार

सरसा सच कहूँ/सुनील वर्मा। 2 महीने पहले गठित हुई भारतीय जन राज पार्टी ने लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारे हैं। प्रदेश की 3 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया गया है। सरसा सीट से अंग्रेज सिंह इलाही, हिसार से दारा सिंह व भिवानी-महेंद्रगढ़ से सुरेंद्र धानक को उम्मीदवार बनाया गया है। पडोसी राज्य पंजाब की 5 सीटों बंठिडा, फिरोजपुर, फरीदकोट, संगरूर व पटियाला सीट पर भी चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष बलकार सिंह रामगढ़िया ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि पार्टी हर वर्ग के हितों के लिए काम करेगी। बच्चे से लेकर बुढ़े तक सभी के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लागू करेगी। प्रदेशाध्यक्ष ने पार्टी का घोषणापत्र भी प्रस्तुत किया।

इस घोषणापत्र के जरिए पार्टी ने प्रदेश की जनता से 43 वायदे किए। घोषणापत्र के वायदों को गिनवाते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी की सरकार आने पर बुढ़ापा, विधवा, विकलांग व अन्य सभी प्रकार की पेंशन लेने के लिए किसी को भी लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा, बल्कि पेंशन उनके घर तक पहुचेंगी। उन्होंने कहा कि बुढ़ापा पेंशन 55 वर्ष की आयु में ही दी जायेगी। इसके अलावा हमारी सरकार आने पर आधार कार्ड, बैंक कॉपी व जन्म प्रमाण, जाति प्रमाण पत्र जनता के घर पर आकर बनाया जायेगा और 18 वर्ष पूरे होते ही वोटर कार्ड बनाकर उसके घर तक बनाकर दिया जायेगा। हरियाणा के सभी नौजवान बच्चों को नशा से मुक्त किया जायेगा और उनके लिए रोजगार के अवसर पैदा किए जाएंगे। इस मौके पर पार्टी के अध्यक्ष राजवीर सिंह मोर, तीनों उम्मीदवारों सहित अनेक सदस्य मौजूद थे।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top