Breaking News

लोकसभा चुनाव: मोदी ने कठुआ की रैली में कहा- जलियांवाला बाग की बरसी पर भी कांग्रेस ने राजनीति की

Lok Sabha Elections

कठुआ में इस बार जितेंद्र सिंह के सामने कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह

जम्मू/अलीगढ़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू के कठुआ की सभा में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कांग्रेस (Lok Sabha Elections) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- जलियांवाला बाग में रखी गईं श्रद्धांजलि सभा पर भी कांग्रेस ने राजनीति की।

‘मुख्यमंत्री एक परिवार की भक्ति कर रहे’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मैं कल की ही बात बताता हूं। हमारे पड़ोस की घटना है। पूरा देश जलियांवाला बाग (की घटना) के 100 साल पूरे होने पर (Lok Sabha Elections) शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा था, लेकिन इस अवसर पर भी कांग्रेस ने राजनीति कर ही डाली। देश के उपराष्ट्रपति जलियांवाला बाग गए थे…लेकिन सरकार के इस अधिकृत कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री गायब थे…क्योंकि वे परिवार की भक्ति में जुटे थे। वे राहुल के साथ तो जालियांवाला बाग गए, लेकिन उपराष्ट्रपति के साथ उन्होंने जाना ठीक नहीं समझा।’’

मोदी ने और क्या कहा?

कांग्रेस ने कभी सेना के पराक्रम और कौशल पर भरोसा नहीं किया। कांग्रेस के लिए यह सेना एक कमाई का साधन है। चाहे बोफोर्स हो, सबमरीन हो, हेलिकॉप्टर हो, मलाई खाने में उनका कोई जोड़ ही नहीं। कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति के कारण देश के वीरोें के साथ न्याय नहीं किया। जब वे सर्जिकल स्ट्राइक या एयरस्ट्राइक पर सवाल उठा रहे होते हैं तो वे अपनी नाकामी छिपाते हैं।

इस बार जम्मू-कश्मीर अपना सांसद नहीं चुन रहा, बल्कि नए भारत की अपनी नीति पर मुहर भी लगा रहा है। आपने देखा होगा कि कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी की महामिलावट किस तरह खुल के सामने आ गई। आए दिन ये लोग जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने की धमकी दे रहे हैं।

कांग्रेस और उसके साथी, जम्मू कश्मीर के वंशवादी परिवार चाहे जितनी कोशिश कर लें, मोदी उनके सामने दीवार बनकर खड़ा है। मैं तीन-तीन पीढ़ी से यहां कब्जा जमाकर बैठे अब्दुल्ला परिवार और मुफ्ती परिवार को कहना चाहता हूं- यह मोदी है न बिकता है, न झुकता है, न डरता है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top