विजय संकल्प रैली। हिसार लोकसभा में भाजपा का चुनावी आगाज, विपक्ष पर भड़के सीएम, बोले

0
Lok Sabha election

नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी ही नहीं संभाल पा रही कांग्रेस

बोले, मैरिट के दम पर ही मिलेंगी नौकरियां, मत दें किसी को पैसे

हिसार/हांसी सच कहूँ/संदीप कम्बोज। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को हिसार लोकसभा में भी चुनाव प्रचार अभियान का शंखनाद कर दिया। हाल ही में भाजपा में शामिल हुए रणबीर गंगवा का गढ़ माने जाने वाले गांव कैमरी में आयोजित विजय संकल्प रैली के दौरान मुख्यमंत्री मनलोहर लाल विपक्ष पर जमकर भड़के। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी को लेकर मचे घमासन पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इनेलो के दो विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद इनेलो से नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी छिन गई। कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी को संभाल नहीं पा रही है। आपसी कलह की कुर्सी भेंट चढ़ रही है। कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने नेता प्रतिपक्ष का दावा किया, लेकिन उनके प्रदेशाध्यक्ष ने उनके दावे को नकारते हुए कहा कि उनके पत्र लिखने से क्या होता है।

नौकरियों की वजह से ही जेल की हवा खा रहे हैं पूर्व सीएम

इससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस को केवल ख्वाबों में ही सीएम की कुर्सी देख रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने गुटबाजी में बंटी कांग्रेस को एकजुट करने के लिए बस में बैठाया, लेकिन कौन कहां से चढ़ा और कहां उतरा किसी को पता। मैंने भी बस यात्रा को लेकर शुभकामना भी दी थी मगर यह काम न आई। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु, विधायक डा. कमल गुप्ता, रणबीर गंगवा, राज्यसभा सदस्य डीपी वत्स, विधायक प्रेमलता, विधायक बिशंबर बाल्मीकि विधायक कमल गुप्ता, विधायक रणबीर गंगवा, जिला महामंत्री सुजीत कैमरी, जिला सचिव घोलु गुर्जर और कान्फेड चेयरमैन कैप्टन भूपेंद्र सिंह, पूर्व विधायक हांसी विनोद भ्याणा व प्रोफेसर छत्रपाल समेत अनेक भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

गुंडे सारे जेल मैं, पानी थारै टेल में

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार ने चार साल में प्रदेश से अपराध को मिटाने का काम किया है। कई सारे बदमाशों को एनकाउंटर किया है और बाकी बचे बदमाशों को एनकाउंटर करने की पुलिस को खुली छूट है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार इस बार फिर आएगी और हरियाणा से अपराध का नामो निशान मिटा देगी। उन्होंने नारा दिया ‘गुंडे सारे जेल मैं, पानी थारै टेल में’ ।

सरसों का एक-एक दाना खरीदेगी सरकार

सीएम मनोहर लाल ने कहा सरकार सरकारी भाव पर किसानों से सरसों का एक एक दाना खरीदेगी। किसानों को किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं है। सरकार राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर यह काम करेगी। उन्होंने कहा किसानों के अलावा आम आदमी को लेकर भी सरकार इतनी ही गंभीर है। हर घर में गैस पहुंचाने का काम किया जा रहा है। चुटकी लेते हुए सीएम ने कहा आचार सहिंता का समय है यह तो नहीं कहूंगा कि सिलेंडर नहीं मिलने पर डीसी के घर से सिलेंडर उठा लाएं। मगर विधायक कमल गुप्ता औ डीपी वत्स के घर से आप सिलेंडर जरूर ला सकते हैं।

विजय संकल्प रैली से बढ़ गया रणबीर गंगवा का कद

हांसी। लोकसभा चुनाव के महाउत्सव के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने हिसार लोकसभा में चुनाव प्रचार अभियान का शंखनाद सबसे पहले नलवा विधानसभा क्षेत्र के गांव कैमरी से किया। विधायक रणबीर गंगवा इसी नलवा विधानसभा से विधायक हैं जो हाल ही में इनेलो का चश्मा उतार भाजपा में शामिल हुए हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हिसार लोकसभा का चुनावी शंखनाद कैमरी में आयोजित विजय संकल्प रैली से किए जाने के बाद विधायक रणबीर गंगवा कद पहले से कई गुना बढ़ गया है। जिसकी झलक रैली के दौरान साफ देखने को मिली। मुख्यमंत्री मनोहर लाल व विधायक रणबीर गंगवा के बीच मंच पर हो रही गुफ्तगु के क्या मायने निकलते हैं ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन रणबीर गंगवा ने हिसार लोकसभा में सबसे पहले अपने विस क्षेत्र में सीएम की रैली करवाकर यह जता दिया है कि वे राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी हैं।

रैली में अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दो-तीन बार विधायक रणबीर गंगवा को एक मजबूत नेता बताते हुए इनेलो पर तंज कसे। इनेलो राज में हुई नौकरियों में धांधली का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि रणवीर सिंह गंगवा उस पार्टी से भाजपा में लौटे हैं जिस पार्टी के सुप्रीमो नौकरियों में भर्ती धांधली जैसे मामलों में 10 साल की जेल काट रहे हैं। उन्होंने कहा कि रणबीर गंगवा इनेलो के अंदर होने वाली सारी काली करतूतों को जानते हैं जिन्हें वे जनता के सामने रखेंगे। इसके साथ ही सीएम ने बिजली मामले में भी विधायक रणबीर गंगवा का नाम दोहराया। वहीं रैली के दौरान इनेलो सरकार में पिछड़ा आयोग के चेयरमैन रहे पाबड़ा गांव के सतबीर वर्मा अपने दर्जनों सर्म्थकों सहित भाजपा में शामिल हो गए।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।