Jammu & Kashmir : LOC पर गोलाबारी जारी, भारतीय सेना ने पाक की छह चौकियां तबाह की

0
LOC

दो पाक सैनिक भी मारे गए और दर्जनों पाक सैनिक घायल |  LOC Shootout

Edited By Vijay Sharma

श्रीनगर (एजेंसी)। जम्मू संभाग के पुंछ जिले में पिछले तीन दिन से नियंत्रण रेखा (एलओसी) (LOC Shootout) पर लगातार जारी पाक गोलाबारी का भारतीय सेना ने रविवार देर रात करारा जवाब दिया है। शाहपुर सेक्टर के पार (पाकिस्तान में)  भारतीय सेना ने पाक की छह चौकियों को तबाह कर दिया। दो पाक सैनिक भी मारे गए और दर्जनों पाक सैनिक घायल हुए हैं। देर रात तक गोलाबारी जारी रही। एलओसी पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। दरअसल तड़के से ही पाक सेना तोपों से कीरनी, कसबा, शाहपुर और गुनतरिया सेक्टर में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में गोलाबारी कर रही थी। गोलाबारी में एक स्थानीय नागरिक घायल हुआ है।

एलओसी से सटे गांवों में दर्जन भर मकानों को पहुंचा नुकसान | LOC Shootout

  • एलओसी से सटे गांवों में दर्जन भर मकानों को नुकसान पहुंचा।
  • 50 वर्षीय नागरिक जमाल दीन निवासी मोहला सकी वाला कसबा घायल हो गया।
  • गोलाबारी के बीच घायल नागरिक को स्थानीय लोगों ने राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल पहुंचाया गया।
  • दिनभर चारों सेक्टरों में रुक-रुक गोलाबारी जारी रही।
  • सूत्रों के अनुसार जवाबी कार्रवाई में देर रात भारतीय सेना ने शाहपुर के दूसरी तरफ पाक के सैन्य ठिकानों पर भारी गोलाबारी शुरू कर दी।
  • इसमें छह चौकियां तबाह हो गई। दो सैनिक मारे गए और दर्जन से अधिक घायल हो गए।

रफियाबाद में आतंकी ठिकाना ध्वस्त

सुरक्षाबलों ने शनिवार को रफियाबाद, बारामुला में एक आतंकी ठिकाने से तीन आरपीजी राउंड समेत भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किया है। सेना की 22 आरआर और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवानों ने मिलकर सुबह रफियाबाद के डोलरी जंगल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। जवानों ने जंगल में एक जगह बने आतंकी ठिकाने का पता लगाया। इस ठिकाने में पांच आतंकियों के रहने की सुविधा थी। जवानों ने इस ठिकाने की तलाशी लेते हुए तीन एके-47 राइफलें, दो हजार एके कारतूस, तीन आरपीजी राउंड, तीन अत्याधुनिक रेडियो सेट व अन्य युद्धक सामग्री के अलावा कंबल, राशन और दवाएं बरामद की हैं। फिलहाल, तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।