सम्मान समारोह में अग्रणी ब्लॉक हुए सम्मानित

0
Leading block honors in honors ceremony

सरसा(सच कहूँ न्यूज)। पाक-साफ एवं सच्ची शिक्षा का घर-घर संदेश पहुंचाने वाली ‘सच्ची शिक्षा’ मासिक पत्रिका की ओर से एजेंसी होल्डर के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें अग्रणी ब्लॉकों के साथ-साथ पत्रिका की बुकिंग में बेहतर प्रदर्शन करने पर सभी ब्लॉकों के एजेंसी होल्डर व जिम्मेवार सदस्यों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। सच्ची शिक्षा की बुकिंग करवाने में हरियाणा प्रदेश में जाखल ब्लॉक अग्रणी रहा, वहीं सरसा दूसरे नंबर पर, जबकि टोहाना ब्लॉक ने तीसरा स्थान हासिल किया।

उधर राजस्थान में श्री गंगानगर ब्लॉक प्रसार में सिरमौर रहा, जबकि संगरिया दूसरे व कोटा तीसरे स्थान पर रहा। पंजाब राज्य में भठिंडा ने पत्रिका की बुकिंग में प्रांत स्तर पर प्रथम स्थान पाया, वहीं मोगा व महिमा गोनियाना ने क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड राज्यों से तीन ब्लाकों का चयन किया गया जिसमें पूर्वी दिल्ली ब्लॉक, गाजियाबाद व बाजपुर ब्लॉक क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे।

इस अवसर पर सच्ची शिक्षा पत्रिका के सम्पादक मास्टर बनवारी लाल इन्सां व उनके सहयोगी इंचार्ज मलकीत सिंह इन्सां, सच कहूँ समाचार पत्र के मुख्य सम्पादक प्रकाश सिंह सलवारा, बहन गुरजीत कौर इन्सां, गुरचरण कौर इन्सां व ममता इन्सां के अलावा यूथ की जिम्मेवार बहनें मुख्यातिथि के तौर पर पहुंची हुई थी। इस दौरान मलकीत इन्सां ने कहा कि सच्ची शिक्षा ऐसी पत्रिका है जिसके पास पाठकों का ऐसा समूह है जो इसे जी-जान से प्यार करते हैं। यह पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के द्वारा बख्शिश का अनमोल तोहफा है।

  • लाखों परिवारों का हिस्सा बनी सच्ची शिक्षा: प्रकाश सिंह

इस दौरान सच कहूँ के मुख्य सम्पादक प्रकाश सिंह ने कहा कि सच्ची शिक्षा एक ऐसी पत्रिका है जो मानवता की सेवाकार्यों से लेकर हर तरह की जानकारी से लैस होकर आपके घरों तक पहुंचती है। यह पत्रिका अब लाखों लोगों के परिवार का अभिन्न अंग बन चुकी है। इस दौरान बहन गुरजीत कौर इन्सां व गुरचरण कौर इन्सां ने अपने संबोधन में एजेंसी होल्डरों की सेवा को महान बताया। उन्होंने कहा कि हाल ही के दिनों में भी सच्ची शिक्षा के प्रसार के दौरान, बुकिंग के कूपन काटने में ब्लॉक के जिम्मेवारों व सहयोग सदस्यों ने जो साथ निभाया, उसके लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।