मुठभेड़ के बाद एक लाख का इनामी गैंगस्टर दबोचा

0
Lakh prize money gangster arrested

दिल्ली और यूपी में हत्या सहित दस मामलों में था वांछित (Arrest)

  • रोपड़ पुलिस को मिली कामयाबी (Arrest)

सच कहूँ ब्यूरो।  रोपड़। पंजाब की रोपड़ पुलिस ने शुक्रवार को कड़े संघर्ष के बाद(Arrest) दिल्ली और उत्तर प्रदेश के नामी गैंगस्टर झुन्ना पंडित को गिरफ़्तार कर लिया। यह बदमाश पिछले एक साल दौरान रोपड़ पुलिस की ओर से पकड़ा गया 11वां गैंगस्टर है। रोपड़ के एसएसपी स्वप्न शर्मा ने बताया कि प्रकाश मिश्रा उर्फ झुन्ना पंडित के ऊपर एक लाख रुपये का इनाम था और मिर्जापुर, यू.पी. के तिहरे हत्याकांड व यू.पी. गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत 6 मामलों सहित हत्या के 10 मामलों में वांछित था। वह दिल्ली और यूपी में हत्या, जबरन वसूली और अगवा करने के 20 से अधिक मामलों में शामिल गिरोह को चला रहा है।

दलीप का भाई राजेश पटेल यूपी के किसान मोर्चा का राज्य अध्यक्ष है।

दिल्ली, यू.पी. और राजस्थान आधारित कई असामाजिक तत्व इस गैंगस्टर के हिमायती हैं। रोपड़ पुलिस की सीआईए टीम ने मुठभेड़ के बाद गैंगस्टर से 32 बोर के 2 पिस्तौल और 8 जिंदा कारतूस सहित अन्य सामान बरामद किया। पंडित और उसके साथी बनारस में दलीप पटेल की सरेआम हत्या करने के बाद से फरार थे। दलीप का भाई राजेश पटेल यूपी के किसान मोर्चा का राज्य अध्यक्ष है। झुन्ना पंडित गिरोह के 8 मैंबर दिल्ली और यूपी की जेलों में बंद हैं और इस गिरोह की ओर से किए गए अधिकतर अपराध सुपारी-किलिंग और अंतर-गिरोह दुश्मनी से संबंधित हैं।

उसको दोनों बार 3 साल के लिए जुवेनाईल जेल में रखा गया था।

एसएसपी मुताबिक पंडित को एक शॉर्प शूटर के तौर पर जाना जाता है, जो किसी भी तरह के हथियार को चला सकता है और अपने दोनों हाथों के साथ किसी भी हथियार के साथ गोली चला सकता है। वह यूपी से भागने के बाद दिल्ली, जयपुर और माउंट आबू में गुप्त टिकानों पर छिपा हुआ था चिंतपुरनी (हिमाचल प्रदेश) से दिल्ली वापिस आ रहा था।खतरनाक अपराधी पंडित ने पहला अपराध 15 साल की आयु में और पहली हत्या की वारदात को 16 साल की आयु में अंजाम दिया था।

  • उसको दोनों बार 3 साल के लिए जुवेनाईल जेल में रखा गया था
  •  प्राथमिक जांच से पता चला है कि जेल में होते हुए भी उसने जबरन वसूली
  •  अपहरण की वारदातों सहित 3 हत्याएं की थी।
  • उल्लेखनीय है कि जब भी वह फरार होता था, हवाई यात्रा के जरिये सफर करता था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।