हरियाणा

हरियाणा में अलग बनेगी लैब टैक्नीशियन काउंसिल

Anil Vij, Treatment, Hospital, Lab Technician Council, Haryana

स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने दिया आश्वासन

अम्बाला(सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा में अलग से लैब टैक्नीशियन काउंसिल स्थापित की जायेगी। विभाग लैब टैक्नीशियन की जांच रिपोर्ट को चिकित्सक द्वारा सत्यापित करने के नियम में संशोधन संबंधी समस्या के समाधान का प्रयास कर रहा है और इसके लिए महाराष्ट्र सरकार के अधिनियम का अध्ययन करने के साथ-साथ अन्य संशोधनों पर भी विचार किया जा रहा है। यह आश्वासन रविवार को स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने यहां हरियाणा लैब टैक्नीशियन एसोसिएशन को दिया। वे रक्तदान शिविर के मौके पर रक्तदानियों को प्रोत्साहित करने के उपरांत लैब टैक्नीशियनों को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि चिकित्सा व्यवस्था में लैब टैक्नीशियनों का महत्वपूर्ण योगदान है और उनकी हर समस्या का कानूनी समाधान ढुंढने के लिए सरकार वचनबद्ध है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अम्बाला छावनी में 50 करोड़ रुपए की लागत से आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से युक्त अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एलोपैथी, आयुर्वेदिक, होम्योपैथी चिकित्सा सुविधाओं के साथ-साथ इस अस्पताल में डायलसिस, कैथ लैब, कीमोथ्रैपी इत्यादि चिकित्सा सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि कीमोथ्रैपी की सुविधा जल्द आरम्भ होगी जबकि कैथ लैब की स्थापना में अभी लगभग दो महीने का समय लगेगा। इसके उपरांत 40 करोड़ रुपए की लागत से कैंसर टर्सरी सैंटर का निर्माण भी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में एनएबीएल के मापदण्डों के अनुसार चिकित्सा सुविधाएं और लैबोरट्री सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top