दिल्ली एनसीआर

लोकसभा में दिनभर छाया रहा किसान मुद्दा

Kisan Issue, Lok Sabha, Farmer, Proceedings, Postponed

कार्यवाही रही स्थगित

नई दिल्ली। किसानों से संबंधित मुद्दों एवं भारतीय जनता पार्टी की केरल इकाई के नेता पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की मांग को लेकर विपक्षी दलों के सदस्यों ने वीरवार को लोकसभा में जमकर हंगामा किया,

जिसके कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी। प्रश्नकाल में विपक्षी दलों के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया जिसके कारण अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी।

बारह बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही तीसरी बार शुरू हुई विपक्षी दलों के सदस्य किसानों के मुद्दे पर नारे लगाते हुए सदन के बीचोंबीच आ गए। अध्यक्ष ने हंगामे के बीच जरूरी दस्तावेज सदन पटल पर रखवाए, लेकिन शोर-शराबा बढ़ते देख उन्होंने सदन की कार्यवाही शुक्रवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी।

इससे पहले प्रश्नकाल शुरू होते ही कांग्रेस, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल तथा तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों पर हंगामा करना शुरू कर दिया। कांग्रेस के कुछ सदस्य जहां किसानों से जुड़े मसलों पर हंगामा कर रहे थे,

वहीं कुछ सदस्य भाजपा की केरल इकाई के एक नेता द्वारा रिश्वत लेने के आरोपों को लेकर नारेबाजी कर रहे थे। अध्यक्ष ने हंगामे के बीच प्रश्नकाल शुरू किया, लेकिन हंगामा थमता न देखकर उन्होंने सदन की कार्यवाही 17 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019