Breaking News

जनता के दरबार में जाएंगे खट्टर

Khattar will go to the public's court

मिशन 75 : ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ की रूपरेखा हुई तैयार

अश्वनी चावला/सच कहूँचंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जल्द ही जनता जनार्दन के दरबार में नजर आएंगे। वे हरियाणा की 90 विधानसभा क्षेत्रों में घूमने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा को शुरू करने जा रहे हैं। इस यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री जनता का आशीर्वाद लेने के साथ-साथ उनका विश्वास भी जीतने का प्रयास करेंगे। ताकि अगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा हरियाणा में न सिर्फ एक बार फिर से अपनी सरकार बनाए बल्कि 75 के पार जो संकल्प भाजपा ने लिया हुआ है, उसको पूरा भी कर पाए।

इस संबंध में मुख्यमंत्री ने हरियाणा कैबिनेट की बैठक में अपने मंत्रियों के साथ फैसला लिया है। सीएम मनोहर लाल आगामी अगस्त माह में विधानसभा सत्र के तुरंत बाद 18 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा को शुरू कर देंगे। इसकी शुरूआत हिमाचल से सटे हुए विधानसभा क्षेत्र कालका से की जाएगी, जबकि इसका समापन अभी तक तय नहीं किया गया है। क्योंकि मुख्यमंत्री अपनी इस ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के आखिरी विधानसभा क्षेत्र में विजय संकल्प रैली करना चाहते हैं। जहां पर उनकी कैबिनेट के सभी मंत्री भी मौजूद रहेंगे। इसलिए इस मामले में बाद में फैसला लिया जाएगा कि इस जन आशीर्वाद यात्रा का समापन कहां होगा और कहां पर विजय संकल्प रैली को किया जाएगा।

  • हर 3 विधानसभा में दौरा करेंगे विधायक व मंत्री

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा से पहले भाजपा के सभी विधायक तीन-तीन विधानसभा क्षेत्रों में दौरा करते हुए पूरी रूपरेखा व प्रोग्राम तय कर लेंगे। जिस रूट से मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा ने निकलना है, इसी के साथ इन विधानसभा क्षेत्रों में रहते संगठन व सरकार स्तर के कार्यों को भी मुकम्मल करने की जिम्मेवारी सभी विधायकों की होगी और यह काम 17 जुलाई तक मुकम्मल करना होगा।

  • यात्रा तय करेगी भाजपा की 75 सीटों का भविष्य

राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की यह यात्रा न सिर्फ हरियाणा के लोगों के लिए लाभकारी होगी, बल्कि अगली सरकार बनाने के लिए भी कारगर होगी। इस यात्रा के माध्यम से भाजपा उस संकल्प को पूरा करने की कोशिश करेगी, जिसका नारा 75 सीटों के पार का दिया गया है। उन्होंने बताया कि हरियाणा की किन सीटों पर भाजपा जीतने वाली है, इसका भविष्य भी यह यात्रा ही तय कर देगी।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top