मुनाफे में चल रही दिल्ली सरकार: केजरीवाल

0
Spectacle, Government, Arvind Kejriwal

कुरुक्षेत्र (एजेंसी)।

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब से दिल्ली में उनकी सरकार आई है सरकार मुनाफे में चल रही है। लोगों को हर तरह की सुविधाएं देने के बावजूद सरकार को कभी घाटा नहीं हुआ। यह राजनीति करने वाले लोग जानबूझकर सरकार का घाटा दिखाते हैं।

कुरुक्षेत्र पहुंचे केजरीवाल ने ज्यादा राजनीतिक बातें करने के बजाय अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। कहा कि अन्ना आंदोलन ने लोगों में बदलाव की उम्मीद पैदा की। इसी बदलाव के लिए देशभर के लोग अन्ना के आंदोलन में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पहले यही कहा जाता था कि कुछ नहीं बदल सकता है, यह राजनीति इसी तरह से चलेगी और इसमें बदलाव मुश्किल है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने सत्ता में आने के बाद नेक-नियती और इमानदारी से सरकार चलाई।

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली देश का पहला राज्य है, जहां बिजली सबसे सस्ती है। दिल्ली में 200 यूनिट बिजली के लिए जनता को 444 रुपये देने पड़ते हैं, जबकि हरियाणा में 200 यूनिट बिजली के लिए उपभोक्ता को 958 रुपये देने पड़ रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि अब जल्द ही दिल्ली के लोगों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाला राशन सीधा उनके घर पर ही मिलेगा। राशन लेने के लिए किसी को भी डिपो पर पहुंचकर लाइनों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।